यातायात पुलिस की मुस्तैदी से 5 मिनट में पकड़ा गया लुटेरा…आरोपी निकला बर्खास्त जेल पहरी…पुलिस टीम को किया गया सम्मानित…

रायपुर। बर्खास्त जेल प्रहरी कल दोपहर राजधानी के भीड़ भाड़ वाली जगह से एक वृद्ध का रुपये लूटकर भाग रहा था जिसे पुलिस टीम की मुस्तैदी एवं नाकेबंदी से पांच मिनट के अंदर ही पकड़ लिया गया। इस सराहनी कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारी एवं उनकी टीम को प्रशस्ति पत्र एवं नगद पुरस्कार से देकर सम्मानित किया गया।

बताया गया कि शुक्रवार को महिला थाना चौक के पास दोपहर में रेलवे का सेवानिवृत्त कर्मचारी चौक पर खड़ा था। इसी दौरान एक बाइक सवार युवक बुजुर्ग के हाथ में रखे पैसे को छीनकर भाग गया। वृद्ध ने तत्काल नजदीक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय यातायात आकर इसकी सूचना दी।

इस पर पुलिस ने तत्काल कंट्रोल के माध्यम से सभी प्वाइंटों को नाकेबंदी कर आरोपी मोटरसाइकिल चालक को पकडऩे का प्वाइंट दिया। प्वाइंट मिलते ही पाइंट में तैनात सभी अधिकारी-कर्मचारी अलर्ट होकर नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान शुरू किया।

शारदा चौक यातायात प्रभारी निरीक्षक कमल नारायण शर्मा तत्काल अपने टीम के साथ शास्त्री चौक पॉइंट पहुंचकर नाकेबंदी कर चेकिंग शुरू की और 5 मिनट के भीतर ही लूटेरा को मोटरसाइकिल समेत धर दबोचा। आरोपी से पूछताछ करने पर अपना नाम राजेंद्र महिलांगे आनंद विहार कॉलोनी दलदल सिवनी का रहने वाला बताया,जो पूर्व में जेल प्रहरी था जिसे विभाग द्वारा वर्ष 2010 में बर्खास्त कर दिया गया।

लूटेरे को पकडऩे वाले थाना प्रभारी और टीम को पुलिस अधीक्षक ने सम्मानित किया है। लूट की सूचना पाकर मुस्तैदी पूर्वक बीना समय गवाएं नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान शुरू किया जिसके फलस्वरूप 5 मिनट के भीतर ही आरोपी पुलिस के कब्जे में आ गया।

थाना प्रभारी एवं टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई कर लुटेरों को पकडऩे के फलस्वरूप पुलिस अधीक्षक रायपुर द्वारा थाना प्रभारी एवं उनकी टीम को सराहनीय कार्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए प्रशस्ति पत्र एवं नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *