गरियाबंद में गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, ओडिशा से पहुंची फायर ब्रिगेड ने बुझाई आग

गरियाबंद। गरियाबंद के ग्राम सर्गिगुड़ा में चार घरों में आग लग गई। आग से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई लेकिन बड़ी मात्रा में लोगों का नुकसान हुआ। ओड़िशा से पहुंचे फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

ग्राम सर्गिगुड़ा में रहने वाले किराना व्यवसाई कैलाश कश्यप के घर में गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई। घर से लगी उनकी किराना की दुकानके साथ ही अड़ोस-पड़ोस के घर को भी आग ने अपने शिकंजे में ले लिया। किराना व्यवसाई के घर में पेट्रोल भी रखा था जिसकी वजह से आग ने और विकराल रुप ले लिया। आग से सभी के घर का सारा सामान जल गया, साथ ही घर में रखे 2 लाख रुपये भी आग में जलकर राख हो गए।

आग को फैलते देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी, फायर ब्रिगेड का कार्यालय 110 किलोमीटर दूर होने की वजह से ओडिशा के चंदाहांडी से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। फायर ब्रिगेड जबतक पहुंचती तब तक आग ने चार घरों को अपने चपेट में ले लिया। जिसके बाद मौके पर पहुंची ओडिशा के दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

ग्रामीणों का कहना है कि जिला मुख्यालय दूर होने की वजह से यहां वर्षों से फायर ब्रिगेड की मांग की जा रही थी। अगर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां समय पर पहुंच जाती तो इतना नुकसान नहीं होता। अगर और विलंब होता तो गांव में बेतहाशा नुकसान हो सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *