रायपुर। शहर की एक महिला डॉक्टर को ऑनलाइन शॉपिंग महंगी पड़ गई। कुछ दिन पहले प्रॉडक्ट ऑनलाइन मंगाया था। 5 हजार रुपए तो अकाउंट से कट गए, लेकिन सामान नहीं आया। शनिवार को डॉक्टर ने वेबसाइट पर जाकर चीटर लिखा, तो कस्टमर केयर से कॉल आया। 5 हजार रुपए के रिफंड के लिए लिंक भेजी गई। लिंक पर क्लिक करते ही डॉक्टर के खाते से 50 हजार रुपए निकल गए। घटना की शिकायत क्राइम ब्रांच थाना में की गई है।
चेतकपुरी विजय नगर निवासी डॉ. संध्या आहूजा ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया अकाउंट पर वेबसाइट का ऐड देखा। इसमें समर मेला और लाबेल सूट नाम की दो वेबसाइट पर ऑफर चल रहे थे। डॉक्टर ने लाबेल सूट से एक गाउन और कुछ अन्य ड्रेस ऑर्डर की थीं। उनके खाते से एडवांड पेमेंट में 5000 रुपए भी कट गए थे। उनका प्रॉडक्ट नहीं आए।
जब सामान नहीं आया, तो गुस्से में उन्होंने वेबसाइट के मैसेज ऑपशन में जाकर पोस्ट कर दिया कि आपकी सर्विस खराब है। साथ ही, चीटर भी लिखा। इस पर शनिवार को उनके पास कॉल आया। कॉलर ने कहा कि आपके मैसेज से कंपनी की बदनामी हो रही है। आपको लिंक भेज रहे हैं, उसे ओपन करो, तत्काल एडंवास रिफंड किया जा रहा है। उसके बाद अपने मैसेज हटा लेना। इसके लिए उसने लिंक भेजी। लिंक ओपन करने के कुछ ही मिनट बाद खाते से 49 हजार 851 रुपए निकल गए। ठगी का अहसास होते ही वह क्राइम ब्रांच पहुंची और मामले की शिकायत की।