कोरबा : हत्या की गुत्थी सुलझी
कोरबा : हत्या की गुत्थी सुलझी

 

 कटघोरा। ग्राम तुमान में एक युवती की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है । पुलिस की कड़ी पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। हत्यारा कोई और नहीं युवती का प्रेमी निकला। वहीं वारदात की वजह जान हर कोई दंग रह गया। सिर्फ प्यार में मिली बेवफाई का बदला लेने के लिए प्रेमी ने प्रेमिका की हत्या कर दी।

 

YUVATI KI LASH
21 VARSHIY YUVATI KI LASH

ALSO READ : छत्तीसगढ़ न्यूज़ : 21 वर्षीय युवती की हत्या, जताई जा रही यह आशंका, पिता, भाई समेत चार लोग हिरासत में

दरअसल, स्वास्थ्य कर्मी दिगपाल दास गोस्वामी की बड़ी बेटी कृष्णा कुमारी गोस्वामी का तुमान के आमाभाठा के युवक संजय चौहान के साथ पिछले 7 वर्षों से प्रेम संबंध था। संजय कृष्णा कुमारी के घर आया जाना था, इस बात की जानकारी कृष्णा कुमारी के घर वालों को भी थी। कृष्णा कुमारी गोस्वामी की दोस्ती संजय के अलावा अन्य लड़के से भी थी और मोबाइल में बातचीत व चैटिंग किया करती थी।

दूसरे युवक के संपर्क में थी कृष्णा

युवती कृष्णा की दोस्ती कटघोरा के एक युवक निमेन्द्र देवांगन से ऑनलाइन मोबाइल गेम के जरिये हुई। दोनों के बीच मोबाइल से व चैटिंग के जरिये बातचीत होने लगी, जिसकी भनक कृष्णा के प्रेमी संजय को हो गई। और संजय प्रेमिका कृष्णा से इस बात को लेकर नाराज़ था।

प्रेमी संजय चौहान टेलीविजन सीरियल क्राइम पेट्रोल को देखकर  हत्या को अंजाम देने की साजिश रची। घटना की शाम शुक्रवार को प्रेमी संजय चौहान युवती के घर पहुंचा और कृष्णा से कहा कि तू मझे धोखा दे रही है और मैं तुझे मार डालूंगा. तू किसी और लड़के से सम्बंध बना रही है. जिस पर कृष्णा ने उसकी बातों पर ध्यान न देते हुए उसे घर में बिठाया और कुछ देर बैठने के बाद वह वापस चला गया।

ALSO READ : बड़ी खबर : भूपेश सरकार का बड़ा एलान, कोरोना से दिवंगत मीडिया कर्मी के परिजनों को मिलेगी इतने लाख रूपए की सहायता

बिना चप्पल व मोबाइल के पहुंचा घर

रात तकरीबन डेढ़ बजे वह बिना चप्पल व मोबाइल के युवती के घर पहुंचा और कृष्णा को डराकर उसके मोबाइल से अपने मोबाइल व कटघोरा के युवक निमेन्द्र के मोबाइल पर कृष्णा से मैसेज पोस्ट करवाया की “मुझे बचा लो, मेरे पिताजी मुझे मार डालेंगे” उसके बाद कृष्णा के घर पर रखी साड़ी से कृष्णा का गला दबाकर घर के पीछे की बाड़ी में मार दिया।

घटना के वक्त घर के सभी सदस्य नींद में थे. सुबह जब कृष्णा के पिता दिगपाल घर के पीछे बाडी में गए तो कृष्णा मृत अवस्था में पड़ी हुई थी और गले में साड़ी लिपटी थी. उन्होंने कृष्णा के गले से साड़ी के फंदे को हटाया और देखा तो कृष्णा मर चुकी थी. घटना की सूचना कटघोरा थाना में दी गई।

ALSO READ : छत्तीसगढ़ न्यूज़ : पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 400 KG गांजा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, आम की आड़ में ऐसे कर रहे थे तस्करी

प्रेमी ने इस बात का फायदा उठाया

कटघोरा पुलिस के थाना प्रभारी व उप निरीक्षक अशोक शर्मा द्वारा की गई कड़ी पूछताछ में पुलिस को मिली जानकारी अनुसार दिगपाल दास गोस्वामी अपनी बेटी कृष्णा कुमारी गोस्वामी की शादी सूरजपुर में करना चाह रहा था, लेकिन बेटी कृष्णा इस शादी को लेकर इंकार कर रही थी जिसे लेकर बाप-बेटी में अक्सर विवाद चलता रहता था। इस बात की जानकारी कृष्णा के प्रेमी संजय को थी और इस बात का फायदा उठाकर सबसे पहले घटना के दिन उसने कृष्णा को धमकाकर अपने व कटघोरा के युवक निमेन्द्र देवांगन के मोबाइल में पिता के खिलाफ मैसेज करवाया ,जिससे पूरा गुनाह पिता की ऊपर आये।

परिजनों को बनाया आरोपी

हत्या की जांच में पहुंचे सायबर सेल व डॉग स्क्वॉड ने भी मृतका कृष्णा कुमारी गोस्वामी के पिता को ही हत्यारा बनाया. सायबर सेल ने जांच में पाया की कृष्णा के मोबाइल से मैसेज किया गया है जिसमें कृष्णा के द्वारा लिखा गया था कि उसे पिता से उसको जान का खतरा है. और दिगपाल द्वारा सुबह मृतका के गले से साड़ी के फंदे को हटाना भी खोजी बाघा द्वारा दिगपाल को निशानदेही होना बताया गया था. लेकिन उसके बाद भी पुलिस इस जांच से संतुष्ट नहीं थी जिस पर कटघोरा पुलिस द्वारा पिता पुत्र समेत 4 लोगों को संदेही के रूप में पूछताछ के लिए थाना लेकर आये थे।

ALSO READ : मौसम अपडेट : प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, भीषण गर्मी से मिली राहत, जानिए कब दस्तक देगा मानसून ?

आरोपी ने कबूला प्रेमिका की हत्या का गुनाह

युवती कृष्णा की हत्या में पिता, भाई तथा प्रेमी संजय चौहान व कटघोरा के युवक निमेन्द्र देवांगन को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई लेकिन पिता ने बार बार कहा कि उसने ये हत्या नहीं की है. लेकिन कटघोरा निरीक्षक अविनाश सिंह की सूझबूझ तथा उप निरीक्षक अशोक शर्मा ने अपने अंतिम कार्यकाल से पहले अपने अनुभव से सायबर सेल की मदद से आरोपी की पहचान कर ली और कड़ी पूछताछ में आरोपी संजय चौहान ने प्रेमिका की हत्या का गुनाह कबूल किया. सायबर से जानकारी मिली कि संजय अपना मोबाइल कभी बंद नहीं करता और जब भी वो कृष्णा के घर जाता था तो भी मोबाइल लेकर जाता था लेकिन घटना के दिन उसका मोबाइल बंद था और वह मोबाइल लेकर नहीं गया हुआ था।

कटघोरा पुलिस ने 24 घण्टे में इस हत्या की गुत्थी को सुलझाने में सफलता पाई है जिसमें जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के निर्देश पर कटघोरा के प्रभारी SDOP राम गोपाल करियारे, कटघोरा थाना प्रभारी अविनाश सिंह , उप निरीक्षक अशोक शर्मा, आरक्षक धनंजय नेटि व पुलिस टीम की अहम भूमिका रही. फिलहाल आरोपी संजय चौहान हत्या मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश कर दिया है।

ALSO READ : छत्तीसगढ़ न्यूज़ : 21 वर्षीय युवती की हत्या, जताई जा रही यह आशंका, पिता, भाई समेत चार लोग हिरासत में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट पर हवाई सेवा का भव्य शुभारंभ… केंद्रीय उड्डयन मंत्री और मुख्यमंत्री बघेल ने दी बधाई… 

  रायपुर। आज से बिलासपुर से हवाई सेवा की शुरुआत हो रही…

जेईई मेन में 12वीं में 75 फीसदी अंकों की अनिवार्यता हटाई गई, छात्रों को मिली बड़ी राहत

नई दिल्ली. शिक्षा मंत्रालय ने जेईई मेन परीक्षा दे रहे छात्रों को…

BIG NEWS : आईपीएल से पहले यूएई से आई बड़ी खबर… मैच फिक्सिंग में दोषी पाए जाने के बाद दो क्रिकेट खिलाड़ी हुए सस्पेंड

  नई दिल्ली। आईपीएल 2020 शुरू होने में अब महज 5 दिन शेष…

धमतरी के मसीही अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही… जानिए क्या हैं मामला

धमतरी।  मसीही अस्पताल प्रभंधन की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। कोरोना…