कानपुर में हुए भीषण सड़क हादसे में पुलिस की शुरुआती जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। डबल डेकर बस के दोनों चालकों ने शराब पी रखी थी। एक साथ ही दोनों ने फजलगंज में एक ठेके से शराब खरीदकर पी थी। हादसा होने से कुछ समय पहले आरटीओ की टीम ने बस की जांच भी की थी लेकिन हरी झंडी दे दी थी। यहां से जैसे ही बस रवाना हुई कुछ दूर पर हादसा हो गया। मामले में जांच बैठाई गई है। बस चालकों व अज्ञात पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। टेंपो में सवार लोगों पर कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन का केस हुआ है। हादसे के पीछे आरटीओ की बड़ी लापरवाही रही है। जब अर्मापुर में आरटीओ ने बस की चेकिंग की थी अगर वहीं वो पता कर लेते कि चालकों ने शराब पी है तो हादसा न होता। सवाल है कि आखिर वो चेकिंग किस चीज की कर रहे थे।

एडीजी भानु भास्कर ने बताया कि मामले में कानपुर आउटर और कमिश्नरी के अफसर भी जांच टीम में रहेंगे। फिलहाल सीओ सदर, एसडीएम और आरटीओ की एक संयुक्त टीम बनाई गई है। जल्द से जल्द जांच टीम अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। उसी आाधर पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बस चालक फरार, मालिक से किया संपर्क
बस के दोनों चालक घटना के बाद फरार हो गए हैं। पुलिस की जांच में पता चला कि बस मालिक अनिल कुशवाहा ग्वालियर मध्य प्रदेश का रहने वाला है। पुलिस ने तत्काल उससे संपर्क कर ड्राइवरों के बारे में जानकारी ली है। यही नहीं मालिक को भी कानपुर बुलाया है।

वहीं हादसे में करीब 20 फीट नीचे गिरी बस के आठ और चार यात्री टेंपो के भी घायल हुए हैं। इनमें दो की हालत गंभीर है। सभी घायलों को हैलट में भर्ती कराया गया। कल्पना ट्रैवल्स की डबल डेकर बस मंगलवार रात करीब आठ बजे फजलगंज से अहमदाबाद के लिए निकली थी। बस में करीब 100 यात्री थे।

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण, आईजी मोहित अग्रवाल, एडिशनल सीपी आकाश कुलहरि समेत अन्य पुलिस व प्रशासनिक अफसर हैलट पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना। आईजी मोहित अग्रवाल ने 17 मौतों की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि घायलों का हर संभव इलाज कराया जा रहा है। एडीजी भानु भास्कर के मुताबिक बस के दोनों चालक नशे में थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

राज्य सरकार का बज़ट आम जनता के साथ छलावा – केदार । बस्तर संभाग को मिला झुनझुना ।

*राज्य सरकार का बज़ट आम जनता के साथ छलावा – केदार ।*…

समितियों में शेष धान का हो त्वरित निराकरण: मुख्यमंत्री बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां राजधानी स्थित अपने निवास कार्यालय…

बड़ी खबर: सेरीखेड़ी सड़क हदसे में घायल पुलिसकर्मी ने तोड़ा दम, दुर्घटना में आई थी गंभीर चोट

रायपुर। राजधानी के सेरीखेड़ी में पुलिस गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया था।…

अमित जोगी ने भूपेश सरकार से की मांग…इन मुद्दों पर रखी बात

रायपुर। जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष अमित जोगी ने कहा कोरोना वायरस…