केंद्र के नोटिस पर ट्विटर का जवाब, करेंगे नए दिशा- निर्देशों का पालन करने 
केंद्र के नोटिस पर ट्विटर का जवाब, करेंगे नए दिशा- निर्देशों का पालन करने 
केंद्र के नोटिस पर ट्विटर का जवाब, करेंगे नए दिशा- निर्देशों का पालन करने 
केंद्र के नोटिस पर ट्विटर का जवाब, करेंगे नए दिशा- निर्देशों का पालन करने

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की नोटिस पर जवाब देते हुए ट्विटर प्रवक्ता ने कहा कि ट्विटर भारत के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहा है और बना भी रहा है, और इस सेवा पर होने वाली महत्वपूर्ण सार्वजनिक बातचीत की सेवा कर रहा है। हमने भारत सरकार को आश्वासन दिया है कि ट्विटर नए दिशा- निर्देशों का पालन करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

हमारी प्रगति पर एक सिंहावलोकन विधिवत (भारत सरकार के साथ) साझा किया गया है। हम भारत सरकार के साथ अपनी रचनात्मक बातचीत जारी रखेंगे।

यह कदम उठा सकती है सरकार

पिछले दिनों केंद्र सरकार के नोटिस में कहा था कि यह आखिरी चेतावनी है। अब भी नियमों का पालन नहीं हुआ तो आइटी कानून और अन्य दंडात्मक कानूनों के तहत ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ट्विटर का इंटरमीडियरी का दर्जा खत्म किया जा सकता है, जिससे ट्विटर को मिली हुई कई छूट समाप्त हो जाएगी। इससे ट्विटर के लिए भारत में संचालन मुश्किल हो सकता है।

मंत्रालय ने नोटिस में कहा था कि ट्विटर ने अब तक चीफ कंप्लायंस आफिसर की नियुक्ति को लेकर कोई सूचना नहीं दी है। वहीं, नोडल आफिसर और ग्रीवांस आफिसर भी भारत में ट्विटर के कर्मचारी नहीं हैं, जो कि नए नियमों के खिलाफ है। ट्विटर ने भारत में अपने कार्यालय का जो पता दिखाया है, वह किसी लॉ फर्म का है। यह भी आइटी नियमों के खिलाफ है।

केंद्र की ओर से भेजे गए आखिरी नोटिस के जवाब में सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने कहा था कि ट्विटर भारत के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहा है और रहेगा। हमने भारत सरकार को आश्वासन दिया है कि ट्विटर नए दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और हमारी प्रगति का अवलोकन विधिवत साझा किया गया है। हम भारत सरकार के साथ अपनी रचनात्मक बातचीत जारी रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

पांच आईपीएस के प्रभार में उलटफेर…. जुनेजा को नक्सल ऑपरेशन…. अरुण देव को होमगार्ड की जिम्मेदारी

रायपुर। राज्य सरकार ने एक आईपीएस का एक लिस्ट जारी किया है।…

Engineers Day 2020 : 15 सितंबर को ही क्यों मनाया जाता है इंजीनियर्स डे ? जानिए… मुख्यमंत्री बघेल और विस अध्यक्ष महंत ने दी शुभकामनाएं….

रायपुर। एम विश्वेश्वरैया की जयंती के मौके पर हर साल 15 सितंबर…

KANKER NEWS- कांकेर जिले में 01 जून की सुबह 06 बजे तक कन्टेनमेंट जोन की अवधि बढ़ी, जानिए किन चीजों में मिली छूट

कांकेर- कोविड-19 पाॅजीटिव प्रकरणों की संख्या में लगातार वृद्धि होने के कारण…