मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों लिए छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया हैं, उनमें बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, नाराणपुर, बीजापुर व उनसे सटे हुये जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है।

ALSO READ : CG NEWS: संदिग्ध अवस्था में मिली शिक्षक की लाश, पत्नी भी गंभीर रूप से घायल 

वहीं केन्द्रीय मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई इलाकों में सोमवार को भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने आज दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, चंडीगढ़, पंजाब और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून आगे बढ़ गया है और आज 12 जुलाई को राजस्थान और पंजाब के अधिकांश हिस्सों और हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में फैल गया है। दक्षिण-पश्चिम मानसून की उत्तरी सीमा अब जैसलमेर, नागौर, भरतपुर, अलीगढ़, करनाल और गंगानगर से होकर गुजर रही है।

ALSO READ : कब है भड़ली नवमी? विवाह के लिए इस माह का अंतिम शुभ मुहूर्त

आईएमडी देश के शेष हिस्सों में मानसून की निरंतर प्रगति की निगरानी कर रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक इन परिस्थितियों के प्रभाव में अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 5 दिनों के दौरान उत्तराखंड में, अगले 4 दिनों के दौरान राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है।