BIG NEWS : बस्तर में फिर बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े, टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार, चिंता बरकरार

0
51
बस्तर में फिर बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े, टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार
बस्तर में फिर बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े, टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार

रायपुर। दो सप्ताह के अंतराल के बाद बस्तर में फिर से संक्रमण की दर बढ़ी है। मंगलवार को प्रदेश के सर्वाधिक 21 मरीज बीजापुर जिले में मिले हैं। बस्तर में नए मरीजों की संख्या 20 रही है। कांकेर में 13 और दंतेवाड़ा में 10 नए मरीज मिले हैं। सुकमा में मंगलवार को 7 नए मरीज मिले। वहीं रायपुर में 18, जशपुर में 13, महासमुंद में 10 और दुर्ग जिले में 9 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

Read More : बिलासपुर सहित कई शहरों में 23 जुलाई से लॉक डाउन, क्या है इसकी हकीकत, पढ़िए पूरी खबर

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का दौर जारी है। हालांकि इसका प्रकोप पहले की अपेक्षा थोड़ा कम नजर आ रहा है। बीते 24 घंटों में प्रदेश के 189 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि पिछले 20 दिनों में प्रदेश के 5878 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इस बीच 8443 मरीज ठीक भी हुए हैं।

चार जिलों में एक-एक मरीज की मौत

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 4 मरीजों की मौत हुई है। यह मौतें दुर्ग, महासमुंद, जांजगीर-चांपा और कोण्डागांव जिले में हुई है। जिन मरीजों की मौत हुई है उनमें से दो को कोरोना के अलावा कोई दूसरी गंभीर बीमारी नहीं थी। इन चार मौतों को मिलाकर प्रदेश में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 13 हजार 504 हो गई है। इनमें से 65 मरीजों की मौत तो केवल जुलाई के शुरुआती 20 दिनों में हुई है।

टीकाकरण अभियान जारी

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 19 जुलाई तक प्रदेश में एक करोड़ 13 लाख 42 हजार से अधिक टीके लगाए जा चुके थे। यानी इतने लोगों को कोरोना टीके का कम से कम एक डोज लगाया जा चुका है। यह पूरी आबादी का करीब 32 प्रतिशत हिस्सा है। बताया जा रहा है कि करीब 21 लाख लोगों को टीके की दोनों डोज लग चुकी है। यह आबादी का 7.5 प्रतिशत हिस्सा है।

Read More : मैच देखने स्टेडियम पहुंची महिला के साथ, एक शख्स ने की गंदी हरकत, जो कैमरे में हो गई कैद और अब हो रही वायरल