बेटे आर्यन के ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी और अब जेल की चार दीवारी ने अभिनेता शाहरुख खान को झटका दिया था, तो अब SRK के अभिनय जीवन में भी झटकों की शुरुआत हो गई है। SRK को BYJU’S ने अपना ब्रांड एंबेसेडर बना रखा था, लेकिन आर्यन की गिरफ्तारी के बाद कंपनी ने प्रमोशन रोक दिया है, तो शाहरुख से नाता भी तोड़ दिया है। जबकि इसके लिए BYJU’S ने शाहरुख को एडवांस पेमेंट कर रखा था।
खबर है कि BYJU’S ने पिछले कुछ दिनों में SRK के विज्ञापनों को एडवांस पेमेंट के बाद भी बंद करने का ऐलान कर दिया है। सूत्रों की मानें तो यह विज्ञापन SRK के सबसे बड़े प्रोजेक्ट में से एक था। हालांकि BYJU’S के प्रवक्ता ने इस विषय को लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी से इंकार कर दिया है।
सालाना 3—4 करोड़ की डील
जानकारों के मुताबिक BYJU’S ने साल 2017 में शाहरुख से डील की थी। यह डील सालाना 3—4 करोड़ के पैकेज पर तय हुई थी। बीते चार सालों से शाहरुख इस कंपनी के ब्रांड एंबेसेडर बने हुए थे। अब आर्यन की गिरफ्तारी के बाद कंपनी ने सीधे शाहरुख से नाता ही तोड़ दिया है।
जोखिमों की सोशल मीडिया
दो राय नहीं कि आज के दौर में सोशल मीडिया किसी भी मामले को आग की तरह फैलाने में बेहद मदद करती है। बात चाहे अच्छी हो या फिर बुरी, यदि आग लगी तो फैलेगी भी। कुछ ऐसा ही शाहरुख के बेटे आर्यन को लेकर भी हुआ है, जिसकी वजह से क्रिएटिव एड एजेंसी एफसीबी इंडिया के ग्रुप चेयरमैन रोहित ओहरी ने कहा, वर्तमान विवाद के बीच BYJU’S अपने ब्रांड को बचाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सेलिब्रिटी विज्ञापन हमेशा जोखिम के साथ आते हैं। ‘सोशल मीडिया के युग में, जोखिम बहुत अधिक बढ़ गया है।
शाहरुख के पास कई ब्रांड
अभिनेता शाहरुख के पास देश—विदेश के कई बड़े ब्रांड की डील है, जिसमें हुंडई, एलजी, दुबई टूरिज्म, आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस जियो शामिल हैं। BYJU’S के बाद इन कंपनियों की स्ट्रेटजी क्या होगी, जल्द सामने आ जाएगा। पर जिस तरह के हालात हैं, मुश्किलें आसान नजर नहीं आतीं।