रिसाली और चरौदा नगर निगम के लिए दावेदारी पर मंथन आज

रायपुर। शहरी सरकार के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद से ही राजनीतिक गतिविधियां बढ़ चुकी हैं। प्रदेश में 4 नगर निगमों में चुनाव का ऐलान हुआ है, जिसमें से तीन दुर्ग जिले में हैं, तो एक रायपुर जिले में है। इसके अलावा 11 अन्य नगरीय निकायों में भी निर्वाचन होना है। कांग्रेस में प्रत्या​शी चयन के लिए बैठकों का दौर शुरु हो चुका है। आज इसी कड़ी में रिसाली और चरौदा नगर निगम के लिए दावेदारों से चर्चा होगी।

आज होने वाली कांग्रेस की इस बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री मो. अकबर और संगठन प्रभारी गिरीश देवांगन दावेदारों से सीधे चर्चा करेंगे। इन बैठकों में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और मंत्री गुरु रुद्र कुमार भी शामिल होंगे।

28 नवंबर को सबसे पहले यह बैठक रिसाली नगर निगम के लिए की जाएगी। बैठक सुबह 11 से 2 बजे तक मधुरिश रेस्टोरेंट आजाद मार्केट रिसाली में आयोजित की गई है। इस बैठक में नगर निगम रिसाली के चुनाव पर्यवेक्षक मोहम्मद अकबर, गिरीश देवांगन, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में यह सभी नेता एक-एक कर सभी 40 वार्डों के टिकट दावेदारों से सीधे मुलाकात करेंगे और यह तय करेंगे कि टिकट का सही दावेदार कौन सा कांग्रेसी नेता है और क्यों है।

चरौदा के दावेदारों से भी चर्चा

रिसाली नगर निगम के 40 वार्डों के पार्षद दावेदारों से मिलने के बाद दूसरी बैठक चरौदा नगर निगम के लिए रखी गई है। यह बैठक दोपहर दो बजे से कुर्मी भवन भिलाई 3 में रखी गई है। यहां जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्म्द अकबर, पीएचई मंत्री गुरु रुद्र कुमार, गिरीश देवांगन, भिलाई चरौदा के चुनाव पर्यवेक्षक अटल श्रीवास्तव, पीयुष कोसरे और जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण के अध्यक्ष निर्मल कोसरे उपस्थित रहेंगे।

यह सभी नेता नगर चरौदा नगर निगम के वार्ड क्रमांक 1 से लेकर 40 तक के कांग्रेस दावेदारों से मुलाकात करेंगे। इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं और दावेदारों को समय पर उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान वार्ड क्रमांक 1 से 40 तक के दावेदार अपनी दावेदारी के लिए आवेदन भी दे सकेंगे।