रायपुर। मौसम विभाग( India Meteorological Department) ने अगले दो दिनों में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि पूर्वी भारत और तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश अगले दो दिनों तक जारी रहेगी। जबकि अगले 4-5 दिन के दौरान उत्तर भारत में घना से बहुत घना कोहरा देखने को मिलेगा। IMD ( India Meteorological Department)ने अगले दो दिनों के लिए उत्तर पश्चिम भारत में ठंडे दिन की स्थिति की भी भविष्यवाणी की है।

आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड में अलग-अलग हल्की / मध्यम बारिश होने की संभावना है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बिजली और ओलों के साथ अलग-अलग गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, छत्तीसगढ़ (chhattisgarh )मिजोरम(mizoram ) और त्रिपुरा(Tripura ) में अलग-अलग हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है।

विमान यात्री परेशान, ख़राब मौसम ,कोहरे और धुंध की वजह से रायपुर आने वाली 8 फ्लाइटें रद्द

प्रदेश में बदला मौसम का मिज़ाज 

बता दें कि प्रदेश में आज हल्की धूप निकलने से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। वहीं शाम के समय हल्की ठंड से ठिठुरन महसूस हो रही है। हालांकि मौसम विभाग ने (India Meteorological Department) ने छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों में हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। फिलहाल प्रदेश में मौसम का मिजाज थोड़ा बदला है।

2-3 डिग्री सेल्सियस(Celsius )की वृद्धि

मौसम विभाग ((India Meteorological Department) ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस(Celsius ) की वृद्धि होगी. यह भी कहा, अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी।