निदान 40:
अवधपुरी में बनेगी सड़क, आयुक्त ने कार्य शुरू करने दिए निर्देश

शिकायत पर आशीष नगर पहुंचा जनस्वास्थ्य विभाग

रिसाली
अवधपुरी में सड़क निर्माण को लेकर नागरिकों का हुजूम लग गया था। समस्या सुनने के बाद आयुक्त आशीष देवांगन ने स्वीकृत कार्य के बारे में जानकारी लेते निर्माण एजेंसी को तलब किया। उन्होंने इसी हफ्ते हर हाल में सड़क निर्माण कार्य आरंभ करने निर्देश दिए।
अवधपुरी वार्ड 24 पार्षद अनिल देशमुख के नेतृत्व में पहुंचे 50 से भी अधिक महिला पुरूषों का कहना था कि बालाजी सेलून से कल्पकृति परिसर तक सड़क बनाने की मांग वे लम्बे समय से कर रहे है। ज्ञापन भी सौप चुकंे है। सुनवाई अब तक नहीं हो रही है। समस्या का निदान करते आयुक्त ने खुलासा किया कि सड़क बनाने कार्य स्वीकृत है। उन्होंने निर्माण एजेंसी को तलब करते निर्देश दिए कि सड़क बनाने का कार्य इसी हफ्ते में शुरू करे। इस दौरान नागरिकों ने शिविर में पहुंचे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री जितेन्द्र साहू से अवधपुरी से पानी निकासी मार्ग बनाने सर्वे कराने भी चर्चा की। शिविर का जायजा लेने महापौर शशि-अशोक सिन्हा, सभापति केशव बंछोर, महापौर परिषद के सद्स्य परमेश्वर, सनीर साहू, अनूप डे, सोनिया देवांगन, ईश्वरी साहू, पार्षद अनिल देशमुख, मनीष यादव, डाॅ. सीमा साहू, संजू नेताम, विनय नेताम समेत धर्मेन्द्र भगत पहुंचे थे।

4.97 लाख की वसूली
शिविर वार्ड 24 व 25 के लिए श्याम नगर पानी टंकी कार्यालय में लगाया गया था। संपत्तिकर वसूलने स्टाल लगाया गया था। पाॅश कालोनी में लगाए शिविर में अब तक के सार्वधिक 4 लाख 96 हजार 9 सौ 44 रूपए की वसूली हुई। निगम खजाने में राशि जमा कराने 81 लोग पहुंचे थे।

तत्काल भेजा गया गैंग
निदान 40 के तहत समस्या का निराकरण मौके पर ही किए जाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। निर्माण व जटिल शिकायतांे का निराकरण करने समय सीमा निर्धारित भी किया जा रहा है। गुरूवार को सफाई के अभाव में नाली बजबजाने की शिकायत मिलने पर जनस्वास्थ्य विभाग का अमला आशीष नगर पश्चिम पहुंचकर चार अलग-अलग नालियों की सफाई की।

महामंत्री ने बाटे प्रमाण पत्र
शिविर में शासन की मितान योजना का प्रचार प्रसार भी किया जा रहा है। जन्म-मृत्यू प्रमाण पत्र बनाने पहुंचे दो नागरिकों की समस्या का निराकरण करते मितान द्वारा तत्काल दस्तावेज का स्कैन कर प्रमाण पत्र तैयार किया। प्रमाण पत्र का वितरण प्रदेश महामंत्री जितेन्द्र साहू ने किया।

63 लोगों ने पट्टा के लिए दिया आवेदन
वार्ड 24 के श्याम नगर में वर्षों से आधा सैकड़ा लोग नजूल की जमीन पर आवास बनाकर रह रहे है। शिविर में 66 लोगों ने पट्टा नही मिलने की शिकायत करते योजना के तहत पट्टा दिलाने की मांग निगम प्रशासन से की है। कुल 425 आवेदनों में 93 राशन कार्ड से संबंधित, नल कनेक्शन के लिए 16, आवास योजना के 13, गुमास्ता के 17, निर्माण संबंधी 63 समेत मजदूर कार्ड बनाने 67 व आधार कार्ड बनाने 58 लोगों ने आवेदन प्रस्तुत किया।