Rajnandgaon News : भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरु (Pandit Jawaharlal Nehru)की 58वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आज राजनांदगांव (Rajnandgaon)शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा स्थानीय कांग्रेस भवन में संगोष्ठी सभा (seminar meeting)का आयोजन किया गया, जहां कांग्रेस के विभिन्न वक्ताओं ने पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru)के जीवन पर प्रकाश डाला और उनके आदर्शों पर चलने की शपथ ली।

भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का निधन 27 मई 1964 को हुआ था। आज उनकी 58वीं पुण्यतिथि के अवसर पर राजनांदगांव कांग्रेस भवन में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा संगोष्ठी सभा का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी सभा में कांग्रेस के विभिन्न वक्ताओं ने पंडित जवाहरलाल नेहरू के भारत के लिए दिए गए योगदान को याद किया गया और उनके आदर्शों व दिखाए मार्ग पर चलने की कांग्रेस जनों ने शपथ ली। इस अवसर पर राजनांदगांव शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा ने कहा कि भारत के निर्माण के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। भारत के इतिहास से नई पीढी़ को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है।

also read: दिल्ली दंगे के आरोपी शाहरुख पठान का कस्टडी पैरोल के दौरान जोरदार स्वागत, इलाके में जुटी भारी भीड़, यहां देखें वीडियो

कांग्रेस भवन में आयोजित संगोष्ठी सभा में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू के तैल चित्र पर कांग्रेस जनों ने पुष्पांजलि अर्पित की और उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी। संगोष्ठी सभा के अवसर पर बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।