Rocketry Movie Review : एक्टर ही नहीं बतौर डायरेक्टर भी आर माधवन ने किया जबरदस्त काम, हिला डालेगी Nambi Narayanan की ये कहानी

इसरो( ISRO) के पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन (nambi narayan)के जीवन पर Rocketry Movie  लेकर आर. माधवन( maadhvan ) आए हैं। इसका लेखन, निर्देशन, निर्माण और अभिनय भी उन्होंने किया है। तो चलिए जानते है कैसा है फिल्म ( film)

Read more : Ghani Movie Review : घनी फिल्म रिव्यु हिंदी में, जानिए कैसी है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी ( story of film) नंबी के वैज्ञानिक बनने, विकास इंजन का आविष्कार करने और आगे चलकर उन पर लगे जासूसी के झूठे आरोप और इससे उनका परिवार( family) दंगे-फसाद की चपेट में आकर किस तरह से प्रभावित होता है, वे खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए क्या-क्या करते हैं, यही पूरी कहानी है। कहानी की शुरुआत बैकड्राप यानी उनके परिवार पर अत्याचार से होती है।

हर पहलू पर उनकी मेहनत( hard work) साफ झलकती

माधवन ( maadhvan)का निर्देशन हो या अभिनय, हर पहलू पर उनकी मेहनत साफ झलकती है। उन्होंने नंबी को पर्दे पर हूबहू दिखाने के लिए न सिर्फ दाढ़ी-बाल बढ़ाए हैं, बल्कि वजन भी बढ़ाया है। वहीं सिमरन( simran), रजित कपूर,( rajit kapoor) मीशा घोषाल सहित अन्य सह-कलाकारों की परफेक्ट कास्टिंग के साथ उनका अभिनय कहीं ओवर नहीं लगता है। नंबी नारायणन के रोल में आर. माधवन का इंटरव्यू ले रहे शाहरुख खान भी अपने रोल में खूब जंचते नजर आए।

फिल्म ( film)का संवाद लगभग 50 फीसदी अंग्रेजी( english) में है

हिंदी फिल्म होने के बावजूद फिल्म का संवाद लगभग 50 फीसदी अंग्रेजी में है और स्क्रीन पर भी सब-टाइटल अंग्रेजी में लिखा आता है। हिंदी ऑडियंस( audience) के लिए बनी फिल्म में सब-टाइटल भी इंग्लिश में न रखकर हिंदी में रखा जाता, तब चीजों को समझने में दर्शकों को आसानी होती।