Bundelkhand Expressway: PM मोदी ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, हमीरपुर और जालौन के लोगों के लिए दिल्ली का सफर होगा आसान

यूपी( UP) का बुंदेलखंड क्षेत्र अब विकास की नई रफ़्तार( high speed) छूने के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे( express way) द्घाटन किया। साथ ही एक प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करते हुए कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी की तस्वीर लगातार बदल रही है।

Read more : PM Modi In Varanasi : पीएम मोदी आज वाराणसी को देंगे 1800 करोड़ की 43 परियोजनाओं की सौगात,शहर में बच्चों से करेंगे बात

प्रधानमंत्री मोदी ( prime minister)ने मुफ्त में सुविधाएं उपलब्ध कराने वाली राजनीति पर करारा प्रहार किया। उन्होंने इसकी आलोचना करते हुए कहा कि रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है।मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने की भरसक कोशिश हो रही है।इससे देश के युवाओं को बहुत सावधान रहने की जरूरत है  रेवड़ी कल्चर वाले कभी नए एक्सप्रेसवे नहीं बनाएंगे। रेवड़ी कल्चर वालों को लगता है कि जनता को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर खरीद लेंगे।

एक्सप्रेस( express)  यूपी और बुंदेलखंड की अर्थव्यवस्था

सीएम योगी ने कहा कि आज बुंदेलखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है।एक्सप्रेस वे यूपी और बुंदेलखंड की अर्थव्यवस्था को नया आयाम प्रदान करेगा।पूरी दुनिया 28 महीने से कोरोना की मार झेल रही थी।

हमीरपुर और जालौन के लोगों के लिए दिल्ली( delhi) का सफर

बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के बन जाने से चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर और जालौन के लोगों के लिए दिल्ली का सफर आसान हो जाएगा। इस एक्सप्रेस-वे( express) र 250 से ज्यादा छोटे पुल, 15 से ज्यादा फ्लाईओवर, 6 टोल प्लाजा और 12 से ज्यादा बड़े पुल और 4 रेल पुल बनाए गए हैं. 24 घंटे पुलिस पेट्रोलिंग और एंबुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की लंबाई 296 किलोमीटर है।