Bollywood Actors: आमिर ने जब कंगना को दिया झटका, इमोशनल होकर क्वीन ने बना ली उनसे दूरी

Bollywood Film Ghajini: आमिर अच्छे अभिनेता होने के साथ प्रोफेशनल इंसान हैं. वह प्रोफेशन के बीच इमोशन को जगह नहीं देते. फिल्म इंडस्ट्री में कहा जाता है कि ऐसा ही कुछ उन्होंने कंगना रनौत के साथ किया. किस्सा फिल्म गजनी (2008) बनने के पहले का है. कंगना गैंगस्टर और वो लम्हे से बॉलीवुड में एक्टिंग की छाप छोड़ चुकी थीं. उनके पास कई फिल्मों के ऑफर थे. जिनमें यूटीवी की तीन फिल्मों के साथ यशराज बैनर की भी एक फिल्म थी. आमिर खान स्टारर गजनी के लिए भी कंगना की बात चल रही थी. आमिर शुरू से अपनी फिल्मों को लेकर चीजें छुपा कर रखने के आदी हैं.

चलती रही मीटिंग और बातें
कंगना तब इंडस्ट्री के खेल नहीं जानती थीं और न ही उन्हें आमिर के बारे में पता था कि वह अपनी फिल्म के हर डिपार्टमेंट पूरा दखल रखते हैं और सब कुछ आखिर तक दुनिया से छुपाए रखते हैं. तभी मीडिया में खबरें आने लगी कि कंगना की आमिर खान से उनकी अगली फिल्म के लिए बात चल रही है. यह बात कैसे लीक हुई किसी को पता नहीं चला. फिर अचानक मीडिया में आया कि कंगना आमिर की गजनी से भी बाहर हो गई हैं. जैसे ही कंगना तक यह बात पहुंची वह परेशान हो गई. उनकी दिलचस्पी आमिर खान के साथ फिल्म करने की थी. इस खबर के बाद उन्होंने आमिर खान से मीटिंग की. लेकिन आमिर ने उन्हें विश्वास दिलाया कि अभी उन्होंने इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है कि गजनी की हीरोइन कौन होगी. इस बात से कंगना को तसल्ली हो गई कि वह अब भी गजनी के लिए आमिर की पहली चॉइस हैं. लेकिन असल में आमिर के दिमाग में कुछ और ही खेल चल रहा था. जैसे ही उन्हें पता चला कि कंगना के गजनी में चुने जाने की बात सार्वजनिक हो गई है. उन्होंने कंगना को गजनी में न लेने का मन बना लिया था. लेकिन वह कंगना को बहलाते रहे, उनके इमोशन्स के साथ खेलते रहे. उन्होंने कंगना को जरा भी अहसास नहीं होने दिया कि अब वह उनके साथ गजनी नहीं कर रहे हैं.

आखिरी में हो गया गेम
गजनी की शूटिंग से ठीक पहले फिल्म में साउथ में काम कर रहीं असिन की लीड एक्ट्रेस के रूप में एंट्री हो गई. फिल्म में एक और हीरोइन की जगह थी, वहां भी जिया खान आ गईं. कंगना का पत्ता साफ हो गया. कंगना नहीं समझ पाईं कि आमिर क्यों आखिर तक उनसे बात करत रहे और मीडिया में उनका नाम गजनी की हीरोइन के रूप में आता रहा. दरअसल अपनी निजी जिंदगी से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक में रिजर्व रहने वाले आमिर का यह फंडा रहा है कि उनकी कोई भी बात जब तक वह न चाहें, लीक न हो. कंगना देर से इस बात को समझ पाईं. खैर इस घटना से कंगना काफी आहत हुई और उन्होंने भविष्य में कभी आमिर के साथ काम न करने का मन बना लिया. वास्तव में उन्होंने अपने लंबे कामयाब करियर में फिर खान तिकड़ी के किसी एक्टर के साथ काम नहीं किया.