स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर, एक भृत्य सहित तीन छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए

जगदलपुर : बस्तर जिले में एक बार फिर कोरोना संकट बढ़ने लगा है, जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर भानपुरा क्षेत्र कन्या आश्रम की तीन छात्राएं और एक भृत्त कोरोना संक्रमित पाए गए।

बताया गया है कि यहां एक छात्रा में कोरोना वायरस के लक्ष्ण सामने आने के बाद शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम अन्य छात्राओं व स्टाफ को कोरोना जांच में पहुंची थी।

आश्रम में कुल 35 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसमें 3 छात्राओं समेत चार की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

सीएमएचओ डॉ आरके चतुर्वेदी ने जानकारी दी कि भानपुरी आश्रम में तीन छात्राओं और एक भृत्त के कोरोना पॉजिटिव होंने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया की जिले में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं जिसे देखते हुए कोविड- टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई जा रही है।

प्रशासन अलर्ट :

कन्या आश्रम में चार लोगों की कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन चौकस हो गया।

आश्रम की छात्राओं को विशेष सावधानी बरतने और संक्रमित छात्राओं से फिलहाल दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं संक्रमित छात्राओं को भी विशेष निगरानी में रखा गया है और उनका इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए हर संभव उपाय किए जा रहे हैं।

बता दे जिले एक बार फिर संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है।

15 जुलाई तक जिले में 23 कोरोना वायरस मरीज थे। जिला स्वास्थ्य समिति से मिली जानकारी के अनुसार जिले में 7 rt-pcr और 133 रैपिड एंटीजन किट से हुई जांच के बाद पांच नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

कोरोना संक्रमितों में से दो की हालत गंभीर पाए जाने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज डिमरा पाल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। जबकि शेष तीन को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।