CG CRIME NEWS : आये दिन विवाद से तंग पति ने की थी पत्नी की हत्या, पहले सिर धड़ से अलग किया, फिर कपड़े उतारकर किये शरीर के कई टुकड़े 

 CG CRIME NEWS : आये दिन विवाद से तंग पति ने की थी पत्नी की हत्या, पहले सिर धड़ से अलग किया, फिर कपड़े उतारकर किये शरीर के कई टुकड़े 

राजनांदगाव। CG CRIME NEWS  जिले में हुए हत्याकांड (massacre) को पुलिस ने सुलझा दिया है। वहीँ महिला के हत्यारे पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पत्नी के साथ आये दिन विवाद की वजह से पति ने उसे मौत के घाट उतार दिया और पत्नी का सिर धड़ से अलग कर उसके सिर को शमशान घट में जला दिया। हत्यारे पति की दरिन्दगी यहीं नही थमी, उसने साक्ष्य छुपाने के लिए कटर से काटकर अपनी पत्नी के शरीर के तुकड़े कर दिये और उसे बांधकर तालाब में फेंक दिया। इस मामले में पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि बीते 14 जुलाई को राजनांदगांव जिले के अम्बागढ़ चौकी क्षेत्र (Ambagarh outpost area) के गुण्डरदेही निवासी जगदीश साहू (Jagdish Sahu) ने थाने में आकर रिपोर्ट कराई कि उसकी 32 वर्षीया पत्नी पद्मिनि साहू बिना बताये कही चली गई है। जिस पर अम्बागढ़ चौकी पुलिस ने गुम इंशान कायम करते हुए महिला की तलाश शुरू कर दी। इसी दौरान 18 जुलाई को जगदीश साहू ने थाने में सूचना दिया गया कि ग्राम गुंडरदेही में उसके घर के पास के तालाब में एक महिला का धड़ तालाब में देखा है। सूचना मिलने पर पुलिस घटना स्थल पहुंच कर अज्ञात महिला के शव को बाहर निकाला। जिसके दोनों हॉथ, दोनों पैर व सिर कटा हुआ था और पेट में लोहे का पाईप तार से बंधा था।

 

जिसके बाद सायबर सेल की टीम, फोरेंसिक टीम, गोताखोर एवं डॉग स्कार्ड के माध्यम से मामल की तफ्तीश शरू की गई। गोताखोर द्वारा तालाब से शव का एक हांथ और एक पैर तार से बंधा हुआ निकाला गया। वहीं फोरेंसिंक टीम द्वारा प्रार्थी जगदीश साहू के घर जांच की गई, जिसमें उन्हें खून के धब्बों को धोने जैसे साक्ष्य मिले और पुलिस को जगदीश साहू पर अपनी पत्नी को मारने का संदेह हुआ। पुलिस ने अपनी जांच इसी दिशा में बढ़ाई और संदेही जगदीश से पूछताछ शुरू की तो उसने उस शव को पहचानने से इंकार किया और पुलिस की जांच टीम ने जगदीश के घर एवं दुकान की तलाशी ली। इस दौरान पत्नी पद्मिनी के जेवरात उसके दूकान में मिले और कड़ई से पूछताछ करने पर आरोपी जगदीश साहू ने अपनी पत्नी की हत्या करना स्वीकार किया। आज प्रेस कान्फ्रेंस करने हुए राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक प्रफृल्ल ठाकुर ने इस मामले का खुलासा किया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि बीते 12. जुलाई को बच्चों के स्कूल जाने के बाद पत्नी के साथ उसका विवाद हुआ और उसने अपनी पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दिया। उसके बाद उसने अपनी पत्नी के शव को दुकान के गोदाम में छुपाकर रखा। बच्चे जब स्कूल से आये और पूछे कि मां कहां है तब बच्चों को बताया कि वह अपने मायके चली गई है। इसके बाद 12. जुलाई की रात्रि आरोपी ने स्वयं के पकड़े जाने के डर से अपनी पत्नी के शव को कंधे में लाद कर घर से पास तालाब के किनारे ले गया। जहां उसने शव से कपड़े व जेवरात उतार दिये और टंगिया एवं आरीब्लेड से दोनों हांथ, पैर व गर्दन को काट कर अलग कर दिया और धड़ में लोहे के पाईप डालकर और शरीर के अन्य अंगों को लोहे के तार से बांघकर तालाब के अंदर झाडियों में फेंक दिया।

 

 

वहीं उसने अपनी पत्नी के सिर को पास के शमशान में दूसरे की जलती चिता में डाल कर जला दिया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने मृतिका के पहने कपड़े, शरीर के अंग, घटना में प्रयुक्त टंगिया, आरीब्लेड बरामद कर लिया है और आरोपी के खिलाफ हत्या, साक्ष्य छुपाने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

 

CG NEWS : लेज़र मशीन में काम करने के दौरान बड़ा हादसा, दबने से एक श्रमिक की दर्दनाक मौत