Nupur Sharma : नूपुर शर्मा की हत्या करने पाकिस्तान से आया रिजवान, राजस्थान में BSF ने दबोचा

सीमा सुरक्षा बल ने भारतीय सीमा में घुस आए एक पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार ( arrest) कियाहै, जो भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा( nupur sharma) की हत्या( murder) करने की मंशा से भारत में घुसा था। इसके पास से अन्य सामान के साथ-साथ एक चाकू व छुरा भी बरामद किया गया है।

Read more : शिंदे से जब बच्ची ने पूछा.. क्या गुवाहाटी जाकर मैं भी CM बन सकती हूं? चुप रह गए मुख्यमंत्री, जानिए रोचक कहानी

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उस पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।शर्मा के अनुसार जांच एजेंसियों की संयुक्त पूछताछ में युवक ने अपना नाम रिजवान( rijvaan) अशरफ (24) बताया है और वह पाकिस्तानी (pakistani) मंडी बहाउद्दीन शहर का रहने वाला है ।शर्मा ने कहा, ‘ युवक ने बताया कि उसने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा( nupur sharma) की हत्या के इरादे से सीमा पार की।’

कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज( documents), दो चाकू, एक कंघा बरामद

राजधानी दिल्ली में अधिकारियों ने बताया कि रिजवान के पास से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज, दो चाकू, एक कंघा और तेल के अलावा कुछ अन्य सामान भी बरामद किया गया था।

खुफिया एजेंसियों की एक संयुक्त पूछताछ समिति (जेआईसी) पूछताछ

अधिकारी के अनुसार, रिजवान से इस समय बीएसएफ( BSF) और राज्य पुलिस तथा खुफिया एजेंसियों की एक संयुक्त पूछताछ समिति (जेआईसी) पूछताछ कर रही है ।