सुभाष नगर में दुर्गोत्सव से पहले तैयार हो जाएगा डोम शेड. लोगों की मांग पर विधायक देवेन्द्र ने की थी बनवाने की घोषणा l

 

भिलाई. नगर पालिक निगम के जोन 4 शिवाजी नगर अंतर्गत वार्ड 39 सुभाष नगर के लोग अब धार्मिक एवं सामाजिक कार्यक्रम के लिए टेंट पर ही निर्भर नहीं रहेंगे। इसके लिए निगम प्रशासन ने भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव की घोषणा के अनुसार शासकीय स्कूल के सामने की खाली जगह पर डोम शेड बनवाने का निर्णय लिया है। शेड निर्माण भी शुरू करवा दिया है, जो इस साल के दुर्गोत्सव से पहले तैयार हो जाएगा। शेड बन जाने के बाद वार्ड के लोग 12 महीने कार्यक्रम का आयोजन कर सकेंगे।

[ 10 लाख की लागत से बनेगा शेड ]

वार्ड भ्रमण के दौरान लोगों ने विधायक देवेन्द्र यादव से दुर्गा मंच के पास डोम शेड बनवाने की मांग की थी। इसके लिए विधायक यादव ने अपनी निधि से 10 लाख रुपए की अनुशंसा की है। महापौर नीरज पाल के निर्देशानुसार निगम प्रशासन ने विधायक और लोगों की मांग के अनुसार शासकीय स्कूल के सामने मैदान पर डोम शेड बनवाने का कार्य शुरू करवा दिया है।

[ टेंट में खर्च हो जाता था 20 से 22 हजार ]

एमआईसी सदस्य व वार्ड पार्षद रीता सिंह गेरा का कहना है कि गणेश पूजा और नवरात्रि में आयोजक समिति की बड़ी राशि टेंट की व्यवस्था में ही खर्च हो जाती है।अब डोम शेड के बन जाने के बाद टेंट के किराए की राशि की बचत होगी। इस राशि से समिति अच्छे से कार्यक्रम का आयोजन कर सकेंगे और लोगों को कार्यक्रम के लिए सुविधायुक्त जगह मिलेगी।