नेशनल हेराल्ड केस: ED के सामने सोनिया गांधी की पेशी आज, कांग्रेस आज फिर करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

सोनिया ने इन राज्यों के प्रमुखों से कहा, तत्काल सौंप दे इस्तीफा

नेशनल हेराल्ड मामले में ED के सामने आज यानी 21जुलाई को सुबह 11 बजे कांग्रेस( congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी( sonia gandhi) पेश होंगी।

Read more : National Herald Case: ED ने राहुल गांधी को दी मोहलत, अब सोमवार को होगी पूछताछ

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस( congress) नेता राहुल गांधी से पहले ही ED पूछताछ कर चुकी है। ED ने उनसे करीब 40 घंटे की पूछताछ की थी। अब सोनिया गांधी पेश होंगी। ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी(sonia gandhi) सोनिया को जांच में शामिल होने के लिए पेश होना पड़ रहा है।

विरोध प्रदर्शन सदन और सड़क( road) दोनों जगहों पर होगा

कांग्रेस ने राजस्थान ( rajasthan) और छत्तीसगढ़, दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री और सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों और सीएलपी को दिल्ली बुलाया  है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक विरोध प्रदर्शन के लिए पार्टी ने सभी की जिम्मेदारी तय कर दी है। ये विरोध प्रदर्शन सदन और सड़क दोनों जगहों पर होगा।

कांग्रेस  आज फिर करेगी विरोध प्रदर्शन

जब राहुल गांधी ED के सामने पेश हुए थे, उस वक्त भी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन को नाम कांग्रेस पार्टी ने ‘सत्याग्रह’ का नाम दिया था।सोनिया गांधी(sonia)से कल होने वाली पूछताछ के खिलाफ फिर कांग्रेस प्रदर्शन करेगी।

ED अधिकारियों की तैयारी पूरी

ED सूत्रों की मानें तो एजेंसी ने सोनिया गांधी से पूछताछ के लिए दो असिस्टेंट डायरेक्टर और एक महिला असिस्टेंट डायरेक्टर की ड्यूटी लगाई है। सोनिया से ईडी ने पूछताछ के लिए 50 से अधिक सवाल तैयार किए हैं।