BIG BREAKING : नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गाँधी से पूछताछ पर प्रदेश कांग्रेस का हल्ला बोल, रायपुर के ED कार्यलय के सामने प्रदर्शन शुरू

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ED) में पेशी होने वाली है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस फिर बड़े प्रदर्शन की तैयारी में है। इस पर प्रदर्शन गुरुवार को रायपुर में पुजारी पार्क स्थित ED दफ्तर के सामने होगा। इसके लिए वाटरप्रूफ पंडाल तान दिया गया है। प्रदर्शन में प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी तथा हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होने वाले हैं। प्रदेश के दूसरे जिलों से भी बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को इस प्रदर्शन में बुलाया गया है।

प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष और नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव रवि घोष और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारी बुधवार को व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे थे। बताया जा रहा है, ED दफ्तर के सामने यह विरोध प्रदर्शन सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगा। प्रदर्शन में ब्लॉक से लेकर जिले तक के कार्यकर्ता-पदाधिकारी, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पंचायत, नगर पालिका के पंचायतों के निर्वाचित पदाधिकारी शामिल होंगे।

मरकाम बोले-भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रही ED

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा, ED भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रही है। इसकी भूमिका मोदी सरकार में भाजपा के प्रचार-प्रचार तंत्र के अलावा कुछ नहीं है। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी, मोदी सरकार से सवाल पूछते है जो जनता से जुड़े एवं देश के भविष्य से संबंधित होता है। उन सवालों से बचने के लिए मोदी सरकार ED का नोटिस भेजती है। लेकिन पूरी कांग्रेस, भाजपा के इन हथकंडों का डट कर मुकाबला करेगी।

शनिवार को तय हुई थी प्रदर्शन की रणनीति

पिछले सप्ताह शनिवार को प्रदेश कांग्रेस की बैठक में 21 और 22 जुलाई को विरोध प्रदर्शन की रणनीति बनी थी। तय हुआ था कि 21 जुलाई को जब दिल्ली में सोनिया गांधी ED के दफ्तर जाएंगी, कांग्रेस राजधानी में एजेंसी के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करेगी। 22 जुलाई को यह प्रदर्शन जिला मुख्यालयों पर होना है।