Ind vs WI: पहले वनडे में खतरनाक साबित हो सकते हैं ये बल्लेबाज, वेस्टइंडीज के खिलाफ होगी नजर

 

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज कई खिलाड़ियों को लिए मौका लेकर आई है। चयनकर्ताओं ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला करते हुए नए खिलाड़ियों को दौरे के लिए भेजा है। यहां इन सभी के पास मौका होगा खुद को साबित करने का जिससे आगे आने वाले वक्त में वह टीम में बने रहने की दावेदारी पेश कर सके। इस दौरे पर जिन खिलाड़ियों पर नजर रहने वाली है उस लिस्ट में आयरलैंड के खिलाफ धमाल मचाने वाला बल्लेबाजी भी शामिल है।

दीपक हुड्डा

सबसे ज्यादा नजर बेखौफ अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले दीपक हुड्डा पर रहने वाली है। आयरलैंड के खिलाफ जिस तरह से उन्होंने टी20 शतक जमाया उसके बाद से ही उनको ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाने की बात चल रही है। विराट कोहली और सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के बाद इंग्लैंड के खिलाफ दीपक प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए थे। अब उनके पास यहां पर टी20 के साथ खुद को वनडे में भी साबित करने का मौका होगा।

शुभमन गिल

टीम इंडिया के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज शुभमन गिल को लंबे समय बाद वनडे में वापसी का मौका मिला है। चयनकर्ताओं उनपर भरोसा जताया और तीन मैचों की वनडे सीरीज में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने तो उनको आइपीएल में किए प्रदर्शन को दोहराना होगा। इससे पहले न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ गिल का खेल उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा था और वह टीम से बाहर हो गए थे।

रुतुराज गायकवाड़

टीम इंडिया के जिन नए खिलाड़ियों पर नजर है उसमें रुतुराज का नाम भी आता है। घरेलू क्रिकेट में लिस्ट क्रिकेट में अच्छा करे की बदौलत उन्होंने चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ वह कप्तान शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं। रुतुराज ने अब तक वनडे में डेब्यू नहीं किया है और उनके पास अपने डेब्यू को यादगार बनाने का मौका होगा।