President Ram Nath Kovind: कल होगा राष्‍ट्रपति कोविंद का विदाई समारोह, PM, उपराष्‍ट्रपति और सभी सांसद रहेंगे मौजूद

वर्तमान राष्ट्रपति ( president)रामनाथ कोविंद( ramnath kovind) का विदाई समारोह अगले हफ्ते, 23 जुलाई को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ ही दोनों सदनों के सांसद भी इस विदाई समारोह में शामिल होंगे।

Read more : Sri Lanka President: रानिल विक्रमसिंघे ने ली श्रीलंका के राष्ट्रपति पद की शपथ, दिनेश गुनावर्धने होंगे श्रीलंका के नए पीएम

विदाई समारोह में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला राष्ट्रपति कोविंद के लिए विदाई भाषण देंगे और साथ ही संसद सदस्यों की ओर से राष्ट्रपति को एक प्रशस्ति पत्र भी देंगे। राष्ट्रपति कोविंद को एक स्मृति चिन्ह और संसद सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित एक हस्ताक्षर पुस्तिका भी भेंट की जाएगी। संसद सदस्यों के हस्ताक्षर के लिए हस्ताक्षर पुस्तिका को 18 जुलाई से लेकर 21 जुलाई तक संसद भवन के सेंट्रल हॉल ( central hall)में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक रखा जाएगा।

राष्ट्रपति भवन में देश का नया राष्ट्रपति( new president) रहेगा

राष्ट्रपति भवन में देश का नया राष्ट्रपति रहेगा। मौजूदा राष्ट्रपति को नया सरकारी भवन आवंटित किया जाएगा। नए आवास में रहने के बाद रामनाथ कोविंद के पते से अब राजपथ हटकर जनपथ जुड़ जायेगा। क्योंकि उन्हें जनपथ रोड पर ही एक बंगला आवंटित किया गया है।

सोनिया गांधी( sonia gandhi) के बंगले के बिल्कुल करीब

25 जुलाई से मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का नया ठिकाना, कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के बंगले के बिल्कुल करीब होगा। जनपथ रोड पर 12 नंबर बंगला उनके लिए आवंटित किया गया है।