Technology News : 100% ट्रांसपेरेंट स्मार्टफोन के लिए कर लें खुद को तैयार, दिखी पहली झलक, बैटरी और हार्डवेयर भी ट्रांसपेरेंट?

Technology News : स्मार्टफोन्स (Smartphones)का फ्यूचर काफी ब्राइट है। ट्विटर पर आए एक वीडियो (Video)को देख कर आप भी यही कहेंगे। हम बात कर रहे हैं 20 जुलाई को ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक स्मार्टफोन के वीडियो की। वीडियो में दिखाया गया यह फोन 100% ट्रांसपेरेंट है। वीडियो को ट्विटर यूजर Tansu YEĞEN ने पोस्ट किया है। ट्रांसपेरेंट फोन (transparent phone)के इस वीडियो ने यूजर्स की एक्साइटमेंट को काफी बढ़ा दिया है। ट्विटर यूजर ने फिलहाल इसे डिलीट कर दिया है। इस वीडियो से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले सालों में हमारे स्मार्टफोन्स कितने हाई-टेक होने वाले हैं।

लाखों बार देखा गया 12 सेकंड का वीडियो
12 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 4.5 मिलियन (45 लाख) बार देखा जा चुका है। यह एक हैंड्स-ऑन वीडियो है, जिसमें फोन को कोई यूज कर रहा है। शेयर किए गए वीडियो से इस ट्रांसपेरेंट फोन के बारे में काफी कुछ पता चलता है। फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि आप इसके आर-पार का क्लियर व्यू देख सकते हैं।

नहीं दिख रहा कैमरा यूनिट
फोन के डिस्प्ले और बैक पैनल में कोई फर्क पता नहीं चलता। फोन के सारे मेन्यू ट्रांसपेरेंट स्क्रीन पर ही डिस्प्ले हो रहे हैं। इसकी स्क्रीन पर दिखने वाले टेक्स्ट का कलर ब्लैक है। ब्लैक टेक्स्ट फोन की ट्रांसपेरेंट बॉडी पर काफी क्लियर दिख रहा है। यहां फोन की होम स्क्रीन पर आपको कैमरा आइकन भी दिखेगा। दिलचस्प बात यह है कि फोन में कैमरा आइकन तो दिया जा रहा है, लेकिन पूरी तरह ट्रांसपेरेंट फोन में कही भी कैमरा यूनिट नहीं दिख रहा। ऐसा ही कुछ फोन के हार्डवेयर के साथ भी है।

also read : Technology News : दो दिन के लिए पाएं इस फ़ोन में 2000 रुपए का डिस्काउंट, फिर नहीं आएगा ये मौका, जल्द उठाएं फायदा

बैटरी और हार्डवेयर भी ट्रांसपेरेंट?
फोन की बैटरी कैसी होगी इस बारे में भी अभी कोई अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। हो सकता है कि फोन को फुल ट्रांसपेरेंट रखने के लिए कंपनी इसमें ट्रांसपेरेंट बैटरी भी ऑफर करे। वीडियो में फोन को चार्ज होते भी देखा जा सकता है। खास बात है कि इस फोन का चार्जर भी ट्रंसपेरेंट है। कुल मिलाकर कहा जाए तो यह फोन भविष्य में स्मार्टफोन्स की दुनिया को पूरी तरह बदल सकता है। वहीं, यह भी देखना काफी दिलचस्प होगा कि इस फोन को ट्रांसपेरेंट रखने फोन बनाने वाली कंपनी हार्डवेयर्स को कैसे मैनेज करती है।

ट्विटर यूजर्स ने किए मजेदार कमेंट
ट्रांसपेरेंट फोन के इस वीडियो पर ट्विटर यूजर्स के बेहद मजेदार कमेंट्स किए हैं। कुछ ने लिखा कि अगर यह स्विमिंग पूल में गिर गया तो इसे कैसे ढूंढा जाएगा? वहीं, कुछ यूजर्स ने इसे फेक भी बताया।