Acciden In Chhattisgarh : ट्रक ने बाइक सवार 2 युवकों को कुचला , परिजनों और गुस्साए लोगों ने‌ घंटों सड़क रखा जाम

Acciden In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur)जिले में एक सड़क हादसे(road accident) में दो सगे भाइयों की मौत हो गई। कुसमी क्षेत्र के ग्राम करकली में शुक्रवार (Friday)की शाम बॉक्साइट परिवहन‌ में लगी गाड़ी (ट्रक) ने बाइक सवार 2 सगे भाइयों को कुचल दिया। दोनों भाइयों की मौत के बाद मृतक के परिजनों व आक्रोशित नगरवासियों ने सड़क पर शव‌ रखकर चक्काजाम कर दिया। सूचना पर कुसमी एसडीएम एवं एसडीओपी भी पहुंचे। मुआवजा और मृतक परिवार के एक सदस्य को हिंडाल्को माइंस (Hindalco Mines)में नौकरी दिलाने‌ के आश्वासन के बाद आक्रोशित मानें और सड़क से हटे। हादसा कुसमी थाना क्षेत्र में हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक कुसमी नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक-1 निवासी 45 वर्षीय नजीर अहमद की दिमागी हालत लंबे समय से ठीक नहीं थी। वह शुक्रवार को पैदल ही ग्राम भुलसीकला की ओर चला गया था। इसकी जानकारी जब उसके छोटे भाई मो. मोशिम (38 वर्ष) को हुई तो वह शाम को बाइक लेकर भुलसीकला पहुंचा। अपनी भाई को बाइक पर बैठाकर घर लौट रहा था। दोनों भाई भुलसी कुसमी-अंबिकापुर मुख्य मार्ग पर ग्राम करकली के पास पहुंचे थे। इसी दौरान बॉक्साइट लोड करने सामरी जा रहे ट्रक क्रमांक सीजी 15 एसी 1889 की चपेट में आ गए। हादसे में बड़े भाई नजीर अहमद की मौके पर मौत हो गई। वहीं बाइक चला रहे मोशिम को गंभीर हालत में कुसमी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया।

 

also read : Crime News : CG विधानसभा कर्मचारी की बेटी ने दे दी अपनी जान, जानें सुसाइड के पीछे की वजह

माइंस में नौकरी देने की बात पर मानें परिजन
घटना के बाद मृतक के परिजनों व गुस्साई भीड़ ने शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। सूचना पर कुसमी एसडीएम चेतन साहू व एसडीओपी रितेश चौधरी मौके पर पहंचे। उन्होंने परिजनों व भीड़ से चर्चा कर उचित मुआवजा और हिंडाल्को प्रबंधन से मृतक परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी दिलाने पहल करने की बात कही। आक्रोशित लोग हिंडाल्को के अधिकारियों को मौके पर बुलाने और लिखित में देने पर अड़ गए। ऐसे में रात तक तनाव की स्थिति बनी रही। प्रशासनिक अफसरों, मृतक परिवार के सदस्य और प्रदर्शनकारियों के बीच चर्चा के बाद चक्काजाम समाप्त हुआ। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।