Baloda Bazar News : पालीथिन पर हुई चालानी कार्यवाही


Baloda Bazar News :जिला प्रशासन (district administration)के आदेशानुसार बलौदाबाजार (Balodabazar)जिला के कसडोल(Kasdol)नगर पंचायत, राजस्व विभाग सहित पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से पालीथिन का उपयोग कर रहे व्यपारियो (merchants)की दुकान में दबिश देकर कार्यवाही की गई। कार्यवाही में सब्जी मार्केट(vegetable market), किराना दुकान (grocery store)सहित कई जनरल स्टोर्स (general stores)में छापा मारा गया।

शासन के आदेश का पालन करने निकले एक साथ तीन विभाग जिसमे नगर पंचायत कसडोल राजस्व विभाग सहित पुलिस विभाग की सयुंक्त टीम बनाकर कसडोल नगर पंचायत के कई दुकानों में छापेमार कार्यवाही की गई। सीएमओ अनुराधा राजमणी ने मीडिया से चर्चा करते कहा की कार्यवाही से पहले पालीथिन पर रोक के लिए मुनादी कराया गया था, जिसके बाद भी कुछ व्यपारियो द्वारा पालीथिन की बिक्री करने के साथ खुद उपयोग भी करने की शिकायत मिली जिसके बाद कई दुकान पहुँचा गया तो शिकायत को सही पाया गया हैं साथ ही सभी पालीथीन को जप्ती कर पेनाल्टी भी काटा गया।

also read : Mahasamund News : 15 मोटर सायकिल समेत 4 शातिर चोर गिरफ्तार

पॉलीथिन की रोक पर जहां कुछ व्यपारियो ने सहमति दी वही कुछ व्यपारियो का साफतौर में कहे पालीथिन बन्द करने से उन्हें कोई परहेज नही लेकिन जीन बड़ी कम्पनियों और दुकानों में पालीथिन बनती हैं उन दुकानों को सील क्यों नही लगाया जाता हैं साथ ही ऐसे कई खाद्य पदार्थ है जिनकी पैकिंग पालीथिन पैकिंग में कम्पनी सप्लाई किया जा रहा उन समानों पर क्यों रोक नही लगाया जा रहा ।