रायपुर : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक और स्वर्गीय चंद्रशेखर आजाद की राष्ट्रभक्ति आज भी लोगों को प्रेरणा देती है- मुख्यमंत्री बघेल

रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल( chief minister bhupesh baghel) ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक और स्वर्गीय चंद्रशेखर आजाद की  जयंती पर उन्हें नमन किया है। स्वतंत्रता के लिए उनके संघर्ष को याद करते हुए  बघेल( baghel) ने कहा कि तिलक जी और आजाद जी की राष्ट्रभक्ति आज भी लोगों को प्रेरणा देती है। उन्होंने अपना पूरा जीवन देशप्रेम के लिए समर्पित कर दिया और अंतिम क्षण तक स्वाधीनता के लिए संघर्ष करते रहे।

Read more : CM BHUPESH LIVE: चार्टर्ड एकाउंटेंट एसोसिएशन वेबीनार का सीधा प्रसारण

बघेल ( baghel)ने कहा कि लोकमान्य तिलक के ‘स्वराज मेरा जन्म सिद्ध अधिकार है और इसे मैं लेकर रहूंगा‘ जैसे नारों ने लाखों भारतीयों के मन में स्वाधीनता की अलख जगा दी। महाराष्ट्र में गणेश उत्सव की शुरूआत कर उन्होंने समाजिक समरसता के अद्भुत संगम का सूत्रपात किया।  चंद्रशेखर आजाद के बलिदान को याद करते हुए मुख्यमंत्री( chief minister) ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद जी की राष्ट्रभक्ति आज भी हजारों युवाओं में देश के प्रति सम्मान और नई ऊर्जा का संचार करती है।  बघेल ने कहा कि स्वाधीनता के लिए महापुरूषों का अमर बलिदान हमें सदा प्रेरित करता रहेगा।