रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बिसाहू दास महंत को किया नमन

रायपुर।मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल( chief minister bhupesh baghel) ने स्वर्गीय  बिसाहू दास महन्त की  पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया है। मुख्यमंत्री ( chief minister)ने महन्त को याद करते हुए कहा है कि महंत जी का पूरा जीवन जनसेवा से जुड़ा रहा। महंत जी ने अविभाजित मध्यप्रदेश( madhyapradesh) में विधायक तथा मंत्री के रूप में प्रदेश के विकास के लिए अपनी अमूल्य सेवाएं दी है। उन्होंने खेती-किसानी, सिंचाई तथा सड़कों के माध्यम से लोगों की बेहतरी के कार्यों को बखूबी अंजाम दिया।

Read more : CG Monsoon Session 2022 :छत्तीसगढ़ विधानसभा में देवेंद्र यादव ने श्रमिकों की सुरक्षा को लेकर उठाया मुद्दा, मंत्री के जवाब से विधायक देवेंद्र यादव ने असंतुष्टि जताई

बघेल ने कहा है कि कोसा एवं बुनकर व्यवसाय को प्रदेश से लेकर विदेशों तक ख्याति दिलाने में बिसाहू दास महंत जी का अतुलनीय योगदान रहा है, इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा स्वर्गीय बिसाहू दास महंत के नाम पर हर साल राज्य के श्रेष्ठ बनकरों को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया है। राज्य सरकार द्वारा मंहत जी के सम्मान में शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय कोरबा का नामकरण स्वर्गीय बिसाहू दास महंत स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय कोरबा( korba) किया गया है। स्वर्गीय श्री महन्त के बताये जनकल्याण के मार्ग पर चलकर प्रदेश के विकास को नये आयाम देने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं।