रायपुर : प्रदेश में 10 हजार नए शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होगी – मुख्यमंत्री बघेल

CM भूपेश ने लिखा पत्र

रायपुर।छत्तीसगढ़ विधानसभा( chhattisgarh vidhansabha) में  वित्तीय वर्ष 2022-23 का 2904 करोड़ 41 लाख 70 हजार 571 रूपये का प्रथम अनुपूरक बजट ध्वनि से पारित कर दिया गया। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ( CM bhupesh baghel)ने प्रथम अनुपूरक पर सदन में हुई चर्चा का सिलसिलेवार जवाब देते हुए राज्य सरकार के वित्तीय प्रबंधन, उपलब्धियों और अनुपूरक बजट के प्रावधानों की जानकारी ( information) दी।

Read more : CM भूपेश बघेल ने कटकोना में एनीकट निर्माण का किया भूमिपूजन

मुख्यमंत्री ( chief minister)ने चर्चा का जवाब देते हुए अनेक घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 10 हजार नए शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया( process) शीघ्र प्रारंभ होगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 1998 के बाद राज्य सरकार द्वारा 14 हजार शिक्षकों की भर्ती की है, जिन्हें दस्तावेजों ( documents)के परीक्षण के उपरांत नियुक्ति दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरेली( hareli) पर्व से गौ-मूत्र की खरीदी भी शुरू करने जा रहे है।

राष्ट्रीय झण्डा अंगीकार दिवस की 75वीं सालगिरह

मुख्यमंत्री( chief minister) ने अपने उद्बोधन की शुरूआत में कहा कि हमारे राष्ट्रीय झण्डा अंगीकार दिवस की 75वीं सालगिरह है। 22 जुलाई 1947 को भारत की संविधान सभा ने वर्तमान स्वरूप में जो तिरंगा है, उसे स्वीकार किया था। मैं आज तिरंगे के इस स्वरूप के जन्मदाता पिंगली वेंकैया जी का पावन स्मरण और सादर नमन करता हूं। यह तिरंगा झण्डा हर भारतीय की आन-बान और शान का प्रतीक बना है। भारत( India) की आजादी की 75वीं सालगिरह 15 अगस्त 2022 को होगी लेकिन वर्तमान स्वरूप में हमारे तिरंगे झण्डे को संविधान सभा द्वारा अंगीकार करने की 75वीं सालगिरह आज है। उन्होंने इस पावन अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।