RAIPUR NEWS : उज्वला योजना के तहत हितग्राहियों को गैस सिलेंडर वितरित 

 

RAIPUR NEWS : उज्वला योजना के तहत हितग्राहियों को गैस सिलेंडर वितरित 
 

रायपुर। RAIPUR NEWS आज वार्ड क्रमांक 38 शहिद चूड़ामणि वार्ड में क्षेत्र के पूर्व विधायक कैबिनेट मंत्री भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत के कर कमलों से पार्षद दीपक जयसवाल की मउपस्थिति में केंद्र सरकार की जनहितैषी योजनाओं में से एक महत्वपूर्ण योजना उज्वला योजना के माध्यम से वार्ड के 50 परिवारों को गैस सिलेंडर चूल्हा सहित पूर्ण कनेक्शन वितरित किया गया ।

इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने अंत्योदय का ध्येय रखकर बहुतेरी जनहितैषी योजनाएं प्रारम्भ की जो समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति का जीवन स्तर सुधारने एवं स्थायित्व देने में सहयोगी है प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना, खुले में शौच मुक्त भारत शौचालय निर्माण योजना, भागीरथी जल जीवन मिशन जैसी योजनाओं के साथ ही उज्वला योजना केंद्र सरकार की बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है।

 

जो आम गरीब परिवार की गृहणियों के वरदान है पहले माताओं बहनों को लकड़ी की जलावन या कैरोसिन वाले स्टोव में मेहनत के साथ साथ धुएँ का भी सामना करना पड़ता जो स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक होता था मोदी जी ने उनकी समस्या को समझा उसे महसूस किया और हर गरीब परिवार के लिए उज्वला योजना के माध्यम से मुफ्त गैस कनेक्शन को सुनिश्चित किया हम आभारी है प्रधानमंत्री के जिन्होंने समाज के अंतिम व्यक्ति तक विभिन्न जनहितैषी योजनाओं के माध्यम से उनके जीवन स्तर में सुधारने एवं सवांरने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 

पार्षद दीपक जयसवाल ने कहा कि मुझे स्मरण आता है पुराने समय का जब गैस सिलेंडर के लिए लंबी लंबी कतारों में खड़ा होना आम बात थी नया गैस कनेक्शन मिलने पर मोहल्ले में मिठाई तक वितरित हो जाती थी गैस कनेक्शन आम गरीब परिवार के लिये दूर की कौड़ी माना जाता था और यह सब बहुत अधिक नही एक दशक पूर्व की बात है केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने इन सभी मिथकों को तोड़ते हुए इसे इतना सरल और सुलभ कर दिया कि आज हमारी गरीब माताओं बहनों को इसका सीधा लाभ मिल रहा है आज मेरे वार्ड शहीद चूड़ामणि वार्ड में 50 हितग्राहि परिवार को उज्वला योजना के माध्यम से पूर्ण गैस कनेक्शन वितरित किया जा रहा है जो कि आगे भी निरंतर जारी रहेगा। इस अवसर पर विशेष रूप से बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारि एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।