Corona Blast : जगदलपुर मेडिकल कालेज में फूटा कोरोना बम, एक साथ 15 मेडिकल छात्र मिले कोरोना पाॅजिटिव

रायपुर। दुर्ग में ही कोरोना ( corona)के मरीज ज्यादा मिले हैं, लेकिन रविवार को जगदलपुर मेडिकल( medical) कालेज में एबीबीएस फर्स्ट ईयर ( first year/) 15 छात्रों के एक साथ पॉजिटिव मिलने से खलबली मच गई है। एक ही हाॅस्टल की जांच में इतने छात्र संक्रमित पाए गए हैं।

Read more : CG CORONA BREAKING : प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार हुई धीमी, आज मिले 200 से कम मरीज, 1 की मौत, देखें जिलेवार आकड़े

बता दे केरल( keral), महाराष्ट्र, प.बंगाल, तमिलनाडू और आंध्रप्रदेश जैसे राज्यों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। छत्तीसगढ़( chhattisgarh) में भी कुछ ऐसे ही हालात बन रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के 500 से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं।

पिछले 5 दिन से कोरोना संक्रमण दर 4 प्रतिशत से अधिक

जगदलपुर मेडिकल कालेज( medical college) से पहले दुर्ग के एक अस्पताल में कुछ दिन पहले कई डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टॉफ संक्रमित मिले थे। राज्य में रोजाना 10 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच हो रही है।कॉलेज प्रबंधन पता लगा रहा है कि छात्र अस्पताल से संक्रमित हुए या बाहर से लेकर लौटे थे। इधर, पिछले 5 दिन से कोरोना संक्रमण दर 4 प्रतिशत से अधिक बनी हुई है और यह लगातार बढ़ने के ट्रेंड में है।