India vs West Indies: वेस्ट इंडीज को लगा ‘8वां झटका’, अक्षर पटेल की तूफानी पारी से भारत ने वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हराया

टीम इंडिया( team india) ने दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 2 विकेट ( wicket)से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। यह वनडे क्रिकेट( cricket) में भारत की वेस्टइंडीज पर लगातार 12वीं सीरीज जीत( win) है।

Read more : Sports News : शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले के 16 जुलाई को रायपुर आगमन की तैयारियां प्रारंभ, पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में किया जाएगा मुख्य समारोह

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 311 रन बनाए। करियर का 100वां वनडे खेल रहे शाई होप ने 115 रनों की पारी खेली। कप्तान निकोलस पूरन ने 74 रन बनाए। भारत की ओर से शार्दूल ठाकुर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट ( 3 wicket)लिए, जवाब में टीम इंडिया ने 49.4 ओवर में 8 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

होप 100वें वनडे में शतक जमाने वाले दुनिया के 10वें बल्लेबाज

शाई होप अपने 100वें वनडे में शतक जमाने वाले दुनिया के 10वें बल्लेबाज बने। उनसे पहले गॉर्डन ग्रीनीज, क्रिस केन्यर्स, मोहम्मद यूसुफ, कुमार संगकारा, क्रिस गेल, मार्कस ट्रेस्कोथिक, रामनरेश सरवन, डेविड वार्नर( devid warner) और शिखर धवन ने यह कारनामा किया था।

ब्रूक्स को 35 रन पर आउट( out) 

टीम इंडिया( team india) के स्पिन गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के दो बल्लेबाज शामराह ब्रूक्स और ब्रैंडन किंग को बड़ी पारी खेलने नहीं दिया। पहले अक्षर पटेल सेट हो चुके ब्रूक्स को 35 रन पर आउट किया।

मैन ऑफ द मैच( man of the match) अक्षर पटेल ने वनडे करियर का पहला पचासा जड़ा। 

मैन ऑफ द मैच अक्षर पटेल( aksar patel) ने वनडे करियर का पहला पचासा जड़ा। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 35 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 64 रनों की पारी खेली. उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 63 और संजू सैमसन ने 54 रनों की पारी खेली।