फॉक्सी एसोसिएशन द्वारा हुआ आयोजन, महिलाओं से सम्बन्धित रोगों पर हुई चर्चा

फॉक्सी एसोसिएशन द्वारा होटल अमित पार्क सुपेला में एक दिवसीय आयोजन किया गया जहां दुर्ग ,भिलाई ,रायपुर और वाराणसी से डॉक्टर उपस्थित रहे जहाँ उन्होंने महिलाओं से संबंधित रोगों के बारे में जानकारी दी।

फॉक्सी एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ संगीता सिन्हा

 

फॉक्सी एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ संगीता सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह आयोजन महिलाओं से संबंधित रोगों के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ वे कैसे स्वस्थ रह सकती हैं और कैसे अन्य रोगों से बचाव कर सकती हैं इस विषय पर चर्चा की गई ।आज के इस आयोजन पर मुख्य रुप से तीन विषयों पर चर्चा की गई जिसमें से शुगर, बांझपन दूर करने के विषय और वैक्सीनेशन से संबंधित विषयों पर चर्चा करते हुए डॉक्टर सिन्हा ने बताया कि जब कोई महिला गर्भावस्था में होती है और उन्हें शुगर जैसी बीमारियों का भी सामना करना पड़ रहा है। तो ऐसी परिस्थितियों में उन्हें किस प्रकार से अपना ध्यान देना हैं और सावधानी बरतनी चाहिए
तो वही ऐसे महिला जो किसी कारण बांझपन के रोग से ग्रस्त हैं ।तो किस प्रकार से उन रोगों को ठीक किया जा सकता है उसके क्या समाधान है जिससे की वे महिलाएं बांझपन की समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं।
और संतान सुख प्राप्त कर सकती है ।
इसी क्रम में गर्वास्था के दौरान वक्सिनेशन से सावधानी के विषय में भी जानकारी दी।
इस आयोजन में दुर्ग भिलाई रायपुर और वाराणसी से विशेषज्ञ उपस्थित रहे और एक दिवसीय हेल्थ शी आयोजन में महिलाओ से संबधित रोगों के बारे में भिन भिन जानकारियां दी।
आयोजन सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होटल अमित पार्क में आयोजित किया गया जहा अवसर का लाभ लेने काफी लोग उपस्थिति रहे और इस आयोजन को बहुत ही महत्वपूर्ण और आवश्यक बताया
उपस्थित महिलाओ ने जानकारी देते हुऐ बताया की जब वे गर्वावस्था में होती है ।तो उन्हे किस किस तरह से सावधानी बरतनी चाहिए और किन किन नियमो का पालना करना चाहिए विस्तार पूर्ण रुप से नहि मालूम होता है। जो आज उन्हे इस आयोजन के माध्यम से डॉक्टर संगीता सिन्हा के माध्यम से और दुर्ग भिलाई रायपुर तथा वनारसी से आए विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा जानकारी मिली है।
जिसके लिए उन्होंने फगसी एसोसियेशन और एसोसियेशन के अध्यक्ष डॉ संगीता सिन्हा को धन्यवाद दिया है।