Kargil Vijay Diwas 2022 LIVE: राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे तीनों सेना प्रमुख, कारगिल युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

आज यानी 26 जुलाई को देशभर में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। आज के ही दिन वर्ष 1999 में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ दिया और ‘ऑपरेशन विजय’ के हिस्से के रूप में टाइगर हिल और अन्य चौकियों पर कब्जा कर लिया।

Read more : Kargil Vijay Diwas: आज मनाया जा रहा कारगिल विजय दिवस, जानिए कब क्या हुआ था

दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर 1999 के कारगिल युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(  PM)ने कारगिल विजय दिवस पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित कीं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कारगिल विजय दिवस मां भारती की आन-बान और शान का प्रतीक है। इस अवसर पर मातृभूमि की रक्षा में पराक्रम की पराकाष्ठा करने वाले देश के सभी साहसी सपूतों को मेरा शत-शत नमन। जय हिंद!

राष्ट्रपति( president) द्रौपदी मुर्मू ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कारगिल विजय दिवस पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित कीं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कारगिल विजय दिवस हमारे सशस्त्र बलों की असाधारण वीरता, पराक्रम और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है।