VIDHANSABHA BREAKING : गृह मंत्री की अनुपस्थिति को लेकर हुआ जमकर हंगामा, स्थगित करनी पड़ी सदन की कार्यवाही 

VIDHANSABHA BREAKING : गृह मंत्री की अनुपस्थिति को लेकर हुआ जमकर हंगामा, स्थगित करनी पड़ी सदन की कार्यवाही 

 

रायपुर। VIDHANSABHA BREAKING विधानसभा के पांचवे दिन ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए विपक्ष ने ठगी के मामलों को लेकर ध्यानाकर्षण सूचना दी थी, वहीँ अजय चंद्राकर ने ध्यानाकर्षण सूचना के ज्ञापन पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का हस्ताक्षर होने के बाद भी सदन में नहीं आने की आपत्ति जताई, अजय चंद्राकर ने नियम प्रक्रिया का हवाला देकर आरोप लगाया कि गृहमंत्री जो सरकारी कामों में हस्ताक्षर कर रहे हैं तो उन्हें सदन में उपस्थित नहीं होने में क्या समस्या है।

 

इसके साथ ही विपक्ष ने ताम्रध्वज साहू की गैरमौजूदगी को मुद्दा बनाते हुए जानबूझ कर उपस्थित नहीं होना का आरोप भी लगाया। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने उनके बीमार होने पर सदन में उपस्थित नहीं होने की जानकारी दी, जिसपर विधायक चंद्राकर ने नियम प्रक्रिया का पालन नहीं होने की बात कहते हुए आपत्ति की। जिसके बाद सत्ता पक्ष की ओर से अजय चंद्राकर पर बार-बार हर बात पर आपत्ति करने के लिए टोका गया, जिससे हंगामे की स्थिति बनी। इस दौरान शिव डहरिया, अजय चंद्राकर, कवासी लखमा के बीच गहमा गहमी की स्थिति निर्मित हो गई। जिसके कारण कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी।

 

कार्यवाही पुनः शुरू होने के बाद विपक्ष की ओर से मंत्री शिव डहरिया द्वारा टोका टाकी करने पर जताया एतराज जताया गया, वहीँ ध्यानाकर्षण सूचना पढ़ने से रोकने की कोशिश और असंदीय व्यवहार को लेकर भी विपक्ष ने आपत्ति जताई।

विपक्ष ने ठगी मामले को लेकर लाए गए ध्यानाकर्षण की चर्चा में भाग लेने से इनकार कर दिया और सत्ता पक्ष के सदस्यों के व्यवहार से नाराजगी जताते हुए ध्यानाकर्षण का बहिष्कार कर दिया है।