लालू यादव के पूर्व OSD को CBI ने किया गिरफ्तार, इस मामले में हुआ एक्शन

 

Lalu Prasad Yadav Former OSD Arrested: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पूर्व OSD भोला यादव को CBI ने गिरफ्तार कर लिया है. भोला यादव 2004 से 2009 तक लालू प्रसाद यादव के OSD रहे. लालू उस दौरान रेल मंत्री थे. भोला यादव की गिरफ्तारी दिल्ली से हुई है.

इस मामले में हुई गिरफ्तारी

भोला यादव को लैंड फॉर जॉब घोटाले में गिरफ्तार किया गया है. उनके पटना और दरभंगा स्थित ठिकानों पर सीबीआई की सर्च चल रही है. भोला यादव को आज दिल्ली की राउज एवन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, भोला यादव इस मामले का किंगपिंग है.

सीबीआई पटना के दो ठिकानों पर सर्च कर रही है जिसमे एक भोला यादव के CA का है.  इसके अलावा दरभंगा के भी दो ठिकानों पर सर्च चल रही है. 18 मई को सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की थी. आरोप है कि रेलवे में नौकरी के बदले पटना में प्रमुख संपत्तियों को लालू के परिवार के सदस्यों को बेची या उपहार में दी गई थी.

इससे पहले सीबीआई ने इस मामले में मई में लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी. ये छापेमारी लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर की गई थी.