National Herald Case: सोनिया गांधी की आज फिर ED में पेशी, 26 जुलाई को दो राउंड में 6 घंटे तक पूछताछ हुई

5 राज्यों में चुनावी हार के बाद सोनिया गांधी का बड़ा फैसला, प्रदेश अध्यक्षों से मांगा इस्तीफा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी( sonia gandhi) की आज लगातार दूसरे दिन ED ने बुलाया है। इससे पहले मंगलवार( tuesday) शाम को ED की पूछताछ खत्म हुई थी। उनसे दो राउंड में पूछताछ हुई। पहले राउंड में सोनिया( sonia) से दोपहर 1.30 बजे तक पूछताछ चली।

Read more : Sonia Gandhi: ईडी के सामने आज दूसरी बार होगी सोनिया गांधी की पेशी, नेशनल हेराल्ड मामले में होंगी तलब

इससे पहले 21 जुलाई को कांग्रेस नेता से करीब 3 घंटे पूछताछ की गई थी और 25 से अधिक सवाल पूछे गए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी दवा के लिए घर जाने को कहा। इस पेशी के खिलाफ देशभर में कांग्रेस( congress) कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था।

आखिर क्या है नेशनल हेराल्ड केस ( case)? 

नेशनल हेराल्ड केस का मामला सबसे पहले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 में उठाया था। अगस्त 2014 में ED ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया। केस में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के ही मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडीज, सैम पित्रोदा और सुमन दुबे को आरोपी बनाया गया था।

पार्टी सांसद राहुल गांधी विजय चौक के पास धरने पर बैठ गए,

दूसरी ओर पूछताछ के खिलाफ ने कांग्रेस ( congress )के कार्यकर्ताओं ने देश भर में प्रदर्शन किया। पार्टी सांसद राहुल गांधी विजय चौक के पास धरने पर बैठ गए, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।