OTT Releases : जाने इस हफ्ते कौनसी सीरीज और फिल्में आ रही है धमाल मचाने

 

ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ott platform  भारत में भी एंटरटेनमेंट का एक प्रमुख जरिया बनकर उभर रहे हैं, जहां दर्शकों के लिए अलग-अलग जॉनर की वेब सीरीज और फिल्में उपलब्ध हैं। 2020 से 2021 के कालखंड में सिनेमाघर और फिल्मों-सीरियलों की शूटिंग बंद होने पर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का चलन काफी बढ़ा। अब यह लोगों के जीवन का अभिन्न हिस्सा बनता जा रहा है। हर हफ्ते ओटीटी पर नया कंटेंट आ  रहा है।

यूजर्स की सुविधा के लिए हम बता रहे हैं कि कहां क्या आ रहा है। इस हफ्ते कुछ ऐसी फिल्में भी ओटीटी पर आ रही हैं, जो सिनेमाघरों में रिलीज हुई थीं। वहीं कुछ धमाकेदार वेब सीरीज भी आ रही हैं।

29 जुलाई को रिलीज होंगी ये फिल्में और सीरीज

शुक्रवार को ओटीटी पर सबसे बड़ी रिलीज बॉलीवुड फिल्म गुड लक जेरी है, जिसमें जाह्नवी कपूर लीड रोल में हैं। यह तमिल फिल्म कालामावु कोकिला का रीमेक है, जो एक डार्क कॉमेडी फिल्म है। गुड लक जेरी का निर्माण आनंद एल राय ने किया है, जबकि निर्देशन सिद्धार्थ सेन का है। यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम की जा रही है।

अमेजन मिनी-टीवी पर कॉमेडी शो केस तो बनता है रिलीज किया जा रहा है। इस शो में रितेश देशमुख और वरुण शर्मा वकीलों के किरदार में दिखेंगे। सेलेब्रिटीज भी शो का हिस्सा बनेंगे, जिन पर मुकदमा चलाया जाएगा।

नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज मसाबा मसाबा का दूसरा सीजन स्ट्रीम हो रहा है। यह शो फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता की जिंदगी से प्रेरित फिक्शन शो है। इस शो में नीना गुप्ता भी मसाबा की मां के रोल में नजर आती हैं।

जी5 पर रंगबाज का तीसरा सीजन स्ट्रीम किया जा रहा है। शो में विनीत सिंह लीड रोल में हैं। इस बार शो की टैग लाइन डर की राजनीति है।

लायंस गेट प्ले पर लव आइलैंड का आठवां सीजन स्ट्रीम किया जा रहा है। यह रोमांटिक रिएलिटी शो है, जिसमें कंटेस्टेंट्स को एक वीरान आइलैंड पर स्थित विला में छोड़ दिया जाता है। उन्हें सरवाइवल के लिए लोगों से दोस्ती करनी होती है.

इससे पहले रिलीज हो चुकीं ये फिल्में और सीरीज…

26 जुलाई को प्राइम वीडियो पर आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री- द नम्बि इफेक्ट स्ट्रीम हो चुकी है। हालांकि, अभी यह सिर्फ तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में ही रिलीज हुई है। रॉकेट्री सिनेमाघरों में हिंदी में भी रिलीज हुई थी।

27 जुलाई को प्राइम वीडियो पर हॉलीवुड फिल्म द बैटमैन स्ट्रीम कर दी गयी है। यह फिल्म अंग्रेजी के साथ हिंदी और सभी भाषाओं में स्ट्रीम की गयी है। द बैटमैन में ट्वाइलाइट फेम रॉबर्ट पैटिंसन ने बैटमैन का किरदार निभाया है.