CG NEWS : सांप के काटने से छात्र की मौत, हॉस्पिटल प्रबंधन पर लगा इलाज में लापरवाही का आरोप

 

CG NEWS : सांप के काटने से छात्र की मौत, हॉस्पिटल प्रबंधन पर लगा इलाज में लापरवाही का आरोप
 

जांजगीर-चांपा। CG NEWS जिले में सर्पदंश (snakebite) से एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधक पर इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगाया है। मृतक युवक का नाम आर्यन यादव था। परिजनों ने हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत करने की बात कही है।

 

जानकारी के अनुसार, जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ के डोंगाकोहरौद निवासी आर्यन यादव को सांप ने काट लिया था। परिजनों ने उसे इलाज के लिए बिलासपुर स्थित यूनिटी अस्पताल लेकर आए, जहां उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया। चार दिन तक इलाज के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गई।

 

बेटे की मौत के बाद पिता शिवकुमार यादव ने अस्पताल प्रबंधक पर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने की बात कही। पिता ने बताया की जब वह बेटे को इलाज के लिए लेकर आया था तब डाकटरों ने उसके ठीक होने का दावा किया था। इस दौरान डॉक्टर ने इलाज में 2 लाख 40 हजार रुपए खर्च लगने की बात कही थी। लेकिन, चार दिन में डॉक्टर ने उससे पांच लाख रुपए वसूल लिया। पिता ने बताया की एक दिन पहले तक वह ठीक था। इसके बाद तबीयत बिगड़ने लगी। इससे उसकी मौत हो गई।

 

यूनिटी अस्पताल के संचालक डॉ. अंकित ठकराल का कहना है कि लड़के के इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं हुई है। परिजन उसे गंभीर हालत में लेके आये थे। जहर ज्यादा फैलने की वजह से उसकी जान बचाई नहीं जा सकी। परिजन का आरोप गलत है।