DANTEWADA NEWS :- बाद में मार्ग के पास ही घर के पास लगे सीसीटीवी में सब साफ दिख गया…घटना को देखकर नगर के समाज सेवक फिरोज नवाब को काॅल किया..

घटना 26 जुलाई, मंगलवार की रात करीब 11.30 बजे की है। नगर पालिका कार्यालय जाने वाली मार्ग के पास मुख्य मार्ग गौरव पथ पर कांकेर बस क्रं. सीजी 04 एमवाई 7767 ने दो गायो को कुचलते हुए

किंरदुल की ओर निकल गई। भांसी ग्राम पंचायत के सरपंच अजय तेलाम ने इस घटना को देखा और नगर के समाज सेवक फिरोज नवाब को काॅल किया। फिरोज ने स्थानीय एनजीओ एईसीएस को सूचना दी।

इस संस्था के संचालक श्रीमती गीतांजलि सरकार, योमेश साहु एवं प्रदीप गुप्ता घटनास्थल पर पहुॅचे और उन दो गायो की दर्दनाक मौत से विचलित होकर सड़क पर ही बैठने का विचार किया गया।

रात्रि दो बजे एनजीओ ने मृत गायों को पाॅलीथिन से ढककर थाने गये, जहाॅ उन्हे सुबह आने को कहा गया।

एनजीओ के सदस्यो द्वारा सुबह उसी कांकेर बस को जो कि दंतेवाड़ा की ओर जा रही थी, मुख्य मार्ग पुलिस थाना के पास रोका गया।

बस चालक ने अपने बस से यह घटना होने से इंकार कर दिया। जिसके बाद एनजीओ के सदस्यो द्वारा वार्ड 6 के निवासी बुलेश साहु के मुख्य मार्ग के घर के पास से जब सीसीटीव्ही का फुटेज दिखाया गया जिससे यह घटना उसी बस से होना पाया गया।

बस चालक ने पैसे और मुआवजे देने की बात कही। एनजीओ ने पैसे लेने से मना करते हुए कहा कि इन दो मृत गायो को अंतिम संस्कार करवाया जाये।

बाद में पालिका की जेसीबी मंगवाकर शमशान घाट के आगे दोनो मृत गायो का अंतिम संस्कार होने के पश्चात बस को जाने दिया गया।

एनजीओ ने बचेली पुलिस से आग्रह किया की इन मूक प्राणियो के लिए गति अवरोधक के लिए बोर्ड लगाया जाये। पुलिस का कहना है कि किसी के द्वारा घटना की रिपोर्ट दर्ज नही कराया गया था, ऐसे में कैसे हम बस चालक पर कार्रवाई करते।