प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज और कल अपने गृह राज्य गुजरात (Gujarat) और दक्षिणी राज्य तमिलनाडु (Tamil nadu) का दौरा करेंगे। इस दौरान कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

Read more : PM Modi Chennai Visit: कल चेन्नई जाएंगे पीएम मोदी, 44वें शतरंज ओलंपियाड 2022 का करेंगे उद्घाटन, पांच स्तरीय सुरक्षा घेरा

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, पीएम मोदी( PM modi)44वें अंतरराष्ट्रीय शतरंज ओलंपियाड (44th International Chess Olympiad) का उद्घाटन करने के लिए गुरुवार को चेन्नई (Chennai) पहुंचेंगे और 29 जुलाई को अन्ना विश्वविद्यालय (Anna University) के दीक्षांत समारोह (Convocation) में शामिल होंगे।

सुरक्षा उपायों के संबंध में”( safety measures) 

इसके अलावा, दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत पुलिस ने 28 और 29 जुलाई को पीएम मोदी की यात्रा से पहले “सुरक्षा उपायों के संबंध में” माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, गर्म हवा के गुब्बारे, गैस से भरे गुब्बारे, छोटे आकार के संचालित विमान और पैरा-जंपिंग जैसी वस्तुओं को उड़ाने पर रोक लगा दी थी।

कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे

पीएम मोदी ( Pm modi)आज यानी आज  अपने गृह राज्य गुजरात और फिर दक्षिणी राज्य तमिलनाडु ( tamilnadu)का दौरा करेंगे। पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री 28 जुलाई को दोपहर 12 बजे गुजरात के साबरकांठा के गंधोड़ा चौकी स्थित साबर डेयरी की 1,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

चीज( cheese) एंड व्हे ड्रायिंग प्लांट परियोजना की आधारशिला

प्रधानमंत्री( prime minister)साबर डेयरी में एसेप्टिक मिल्क पैकेजिंग प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह साबर चीज एंड व्हे ड्रायिंग प्लांट परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे।