REET answer key : दो दिन के अंदर जारी हो सकती है REET की answer key, देखें अपडेट

REET answer key : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (board of secondary education)की राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2022 की आंसर की आज या कल में जारी की जा सकती है। इससे पहले परीक्षा के दो दिन बाद ही राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board)ने राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2022 के चारों शिफ्ट के प्रश्न पत्र जारी कर दिए। इसलिए उम्मीद लगाई जा रही है कि परीक्षा के एक सप्ताह में रीट की आंसर की(answer key) जारी कर दी जाए। 23 तारीख से सात दिन 29 जुलाई और 30 जुलाई को होंगे, इसलिए पूरी संभावना है कि रीट की आंसर की 29 या 30 जुलाई को जारी कर दी जाए।

अभ्यर्थी रीट की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाकर प्रश्न पत्र देख सकते हैं। 2 दिन चार पारियों में लेवल-1 और लेवल-2 के 4 पेपर का आयोजन किया गया था। इस दौरान अलग-अलग सीरीज के 16 पेपर कैंडीडेट्स को दिए गए है।

वहीं दूसरी तरफ रविवार को हुए रीट के पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होने की खबर भी आ रही हैं। हालांकि बोर्ड ने अभी तक इस पर कोई सफाई नहीं दी है। आपको बता दें कि रीट की परीक्षा 23 और 24 जुलाई को आयोजित की गई थी। इससे पहले किरोड़ी लाल ने सोशल मीडिया पर रीट चौथी पारी के पेपर के सामाजिक अध्ययन के प्रश्न की कॉपियां सोशल मीडिया पर शेयर कीं।

also read : Interesting News : भारी कर्ज में डूबा शख्स बेचने वाला था घर, घंटेभर पहले निकली एक करोड़ की लॉटरी, बदल गई पूरी जिंदगी

आखिर कैसे पेपर हुआ वायरल, इसका किसी के पास जवाब नहीं है। परीक्षा के लिए कड़ी निगरानी रखी गई थी। दो घंटे पहले उम्मीदवारों को एंट्री दी गई थी, पेपर जमा करके ही बाहर उम्मीदवारों को निकाला गया था, ऐसे में पेपर कहां से वायरल हुआ इसका जवाब किसी के पास नहीं है। कहा जा रहा है कि जो पेपर वायरल हुआ हो, वह बाल विकास और सामाजिक अध्ययन का है।

रीट लेवल सेकंड में 12,92,380 में से 11,52,802 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा में 1.39 लाख अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। कुल 89.20 प्रतिशत उपस्थित दर्ज की गई।