धूमधाम से मनाया जा रहा है हरेली का त्यौहार..  पुलिस लाइन में आयोजित हुआ कार्यक्रम.. शहरी गौठान मोपका में हरेली महोत्सव का आयोजन

 

 

छत्तीसगढ़ में हरेली के त्यौहार के साथ ही त्योहारों का क्रम शुरू हो जाता है और कृषि प्रधान प्रदेश होने के वजह से छत्तीसगढ़ में हरेली का त्यौहार विशेष रूप से मनाया जाता है पूरे जिले में छत्तीसगढ़ के पारंपरिक त्यौहार को धूमधाम से मनाया जा रहा है.. बिलासपुर पुलिस द्वारा पुलिस लाइन में हरेली त्यौहार के तारतम्य में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां पुलिस अधिकारी और कर्मचारी एकत्रित हुए और उन्होंने अब भंवरा, गेड़ी चलाकर खुशियां मनाई.. कार्यक्रम के शुरुआत में पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर हल भंवरा गेड़ी और अन्य कृषि सामग्रियों की पूजा अर्चना की.. इसके बाद उन्होंने पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर भंवरा भी चलाया..

शहरी गौठान मोपका में छत्तीसगढ़ के पहली तिहार हरेली महोत्सव का आयोजन किया गया।जहां नगर निगम के महापौर रामशरण यादव,,सभापति शेख नजीरुद्दीन,,आयुक्त प्रभाकर पांडे समेत एमआईसी मेम्बर एवं महिला सवः सहायता समूह बड़ी संख्या में मौजूद रही।कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों ने विधि विधान से पूजा अर्चना के साथ शुरू की।इस पश्चात छत्तीसगढ़ी राज्यगीत की पेशकश की गई।कार्यक्रम को आगे बढाते हुए महापौर,,सभापति और आयुक्त समेत अन्य ने कृषि यंत्रों का पूजन कर गौठान के गायों को हरा चारा खिलाया।उसके बाद अतिथियों के बीच नारियल फेंक का भी आयोजन किया गया।तत्पश्चात अतिथियों ने गेड़ी पर चढ़कर फोटो सेशन कराया।फिर अतिथियों ने पौधरोपण किया और गौठान का निरीक्षण के पश्चात बायोगैस से बने परंपरागत व्यंजन ठेठरी कुरमी का स्वाद भी लिया।अंत में महापौर ने शहरी गौठान मोपका में एक शेड निर्माण एवं अतिरिक्त कर्मचारियों की नियुक्ति के साथ अतिरिक्त काऊ कैचर की मांग पर हरि झंडी दिखाया।