बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) भी भारत से बैन हो गया है? इस खबर से गेम खेलने के शौकीन निराश हो सकते हैं। वो इसलिए क्योंकि बैटल ग्राउंड्स मोबाइल इंडिया यानी बीजीएमआई गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर( apple app) से हटा लिया गया है। गुरुवार को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ( mobile india)Google Play और Apple ऐप स्टोर से रहस्यमय तरीके से गायब हो गया जिसके बाद मामला ट्विटर पर भी ट्रेंड( trend) करने लगा।

Read more : पिता के सपने को किया साकार, आखिर क्यू जमकर कर हो रही है, सोशल मीडिया पर इस पिता पुत्र की फ़ोटो वायरल

फिलहाल एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर BGMI गेम डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से एक साथ इस ऐप का गायब होना कई सवाल खड़े कर रहा है। क्या कंपनी कोई बड़ा अपडेट( update) लेकर आएगी या फिर इस गेम को भी पबजी मोबाइल की तरह भारत से बैन किया जाएगा। या फिर हो सकता है कि BGMI ने गूगल और ऐप्पल की किसी पॉलिसी( policy) का उल्लंघन किया हो जिसके चलते इसे प्ले और ऐप स्टोर से हटाया गया हो।

PUBG मोबाइल, भारत में 2020 से बैन ( ban) 

पीटीआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने 22 जुलाई को कहा था कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां मामले की जांच कर रही हैं। मंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि इसका पिछला वर्जन, PUBG मोबाइल, भारत में 2020 से बैन है।