CG NEWS : आकाशीय बिजली गिरने से 5 लाोगों मौत, मुख्यमंत्री बघेल ने जताया शोक, परिजनों को मिलेंगे 04-04 लाख, स्वास्थ्य मंत्री ने घायलों से जाना हाल चाल 

 

रायपुर। CG NEWS मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने महासमुंद जिले में आकाशीय बिजली गिरने की घटना में 05 श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने घटना में घायल 06 श्रमिकों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कलेक्टर को निर्देश दिए हैं। बघेल ने हादसे में मृत प्रत्येक श्रमिक के परिजनों को आर.बी.सी. 6-4 के प्रावधानों के अनुरूप 04-04 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत करने के भी निर्देश दिए हैं।

 

गौरतलब है कि महासमुंद जिले के थाना सिंघोड़ा के अंतर्गत ग्राम घाटकछार में आकाशीय बिजली गिरने से कुमारी जानकी, कुमारी लक्ष्मी यादव, बसंती नाग, जमोवती, नोहरमति की मृत्यु हो गई। इस घटना में पंकजनी यादव, पार्वती मालिक, तपस्वनी, पुन्नी, गीतांजलि, शशि मुझी घायल हो गए हैं, जिनका सरायपाली स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है।

 

 

वहीँ स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने वीडियो कॉलिंग के जरिये घटना की जानकारी लेते हुए बेहतर उपचार के लिए दिए निर्देश। साथ ही बाकी अस्पताल में भर्ती घायल महिला से स्वास्थ्य मंत्री ने वीडियो कॉल के जरिये बातचीत कर हालचाल जाना। वहीँ संतोषजनक उपचार की जानकारी ली व अधिकारीयों को हर संभव सहायता के निर्देश दिए। इसके साथ ही मौके पर मौजूद बीएमओ व विधायक से स्वास्थ्य मंत्री ने घटना की चर्चा। वहीं मृत महिलाओं के क्रियाकर्म की भी सम्पूर्ण व्यवस्था कराने के दिये निर्देश।