Chess Olympiad : चेन्नई में चेस ओलंपियाड का चढ़ा खुमार, CGOA महासचिव होरा ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला 

Chess Olympiad : चेन्नई में चेस ओलंपियाड का चढ़ा खुमार, CGOA महासचिव होरा ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला 
 

 

डेस्क। Chess Olympiad चेन्नई के महाबलीपुरम शहर (Mahabalipuram City) में चेस ओलंपियाड का खुमार सिर चढ़कर बोल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के द्वारा चेस ओलंपियाड का शुभारंभ करने के बाद पुरे विश्व की नजर चेस ओलंपियाड पर है। इस ओलंपियाड में छत्तीसगढ़ ओलिंपिक संघ महासचिव गुरुचरण सिंह होरा (Gurcharan Singh Hora) ने भी ऑफिसियल नियुक्त होने के बाद आयोजन के शुभारंभ में शामिल होकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

 

 

इस दौरान शतरंज के अंतराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ चेस ओलंपियाड ऑफिसियल होरा ने सभी खिलाड़ियों के साथ फोटो शूट किया, इस मौके पर भारतीय चेस फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ. संजय कपूर, कॉमनवेल्थ चेस एसोसिएशन के अध्यक्ष और शतरंज के राष्ट्रीय महासचिव भारत सिंह चौहान से मुलाक़ात कर इस तरह के आयोजन करने के लिए आभार जताया। इसके साथ ही महासचिव होरा ने राष्ट्रीय महासचिव भारत सिंह चौहान से छत्तीसगढ़ में शतरंज के विकास के लिए चलाए जा रहे कार्य योजना की भी जानकारी दी। इसके बाद रूस चेस फेडरेशन अध्यक्ष से भी मुलाक़ात कर चेस ओलम्पियार्ड को लेकर चर्चा की।

 

इस मौके गुरुचरण सिंह होरा ने कहा कि भारतीय शतरंज के इतिहास में पहली बार इस तरह का आयोजन हो रहा है, जिसमें 187 देशों के महारत खिलाड़ी भाग ले रहे है। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरिमामयी उपस्थिति में चेस ओलंपियाड के शुभारंभ का अवसर मिला। यह उनके जीवन का स्वर्णिम पल रहा है, वे इस आयोजन के लिए सबको शुभकानाएं प्रेषित करते है।  इस अवसर पर छत्तीसगढ़ चेस एसोसिएशन के अध्यक्ष राघवेंद्र सिंघानिया और महासचिव विनोद राठी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।