PM Modi : पीएम मोदी का गुजरात दौरा आज, अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज समेत कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन आज दक्षिणी राज्य तमिलनाडु (Tamil nadu) में अन्ना विश्वविद्यालय (Anna University) के दीक्षांत समारोह (Convocation) में शामिल होंगे।

Read more : PM Modi Visit Gujarat Tamil Nadu: PM मोदी आज करेंगे गुजरात और तमिलनाडु का दौरा, शतरंज ओलंपियाड का करेंगे उद्घाटन

पीएमओ के मुताबिक, प्रधानमंत्री आज सुबह 10 बजे चेन्नई में अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री 69 स्वर्ण पदक विजेताओं को स्वर्ण पदक और प्रमाणपत्र प्रदान करेंगे।

प्रधानमंत्री शुक्रवार (29 जुलाई) को गांधीनगर में गिफ्ट सिटी का दौरा करेंगे

प्रधानमंत्री शुक्रवार (29 जुलाई) को गांधीनगर में गिफ्ट सिटी का दौरा करेंगे। गिफ्ट सिटी को न केवल भारत के लिए बल्कि दुनिया के लिए वित्तीय और प्रौद्योगिकी सेवाओं के लिए एक एकीकृत केंद्र के रूप में बनाया गया है। प्रधानमंत्री भारत में अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्रों (IFSCs) में वित्तीय उत्पादों, वित्तीय सेवाओं और वित्तीय संस्थानों के विकास और विनियमन के लिए एकीकृत नियामक, अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (IFSCA) के मुख्यालय भवन की आधारशिला रखेंगे।

एनएसई आईएफएससी-एसजीएक्स कनेक्ट का भी शुभारंभ करेंगे

प्रधानमंत्री एनएसई आईएफएससी-एसजीएक्स कनेक्ट का भी शुभारंभ करेंगे। यह गिफ्ट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज सेंटर (आईएफएससी) और सिंगापुर एक्सचेंज लिमिटेड (एसजीएक्स) में एनएसई की सहायक कंपनी के बीच एक फ्रेमवर्क के रूप में काम करेगा।