CG CRIME NEWS : सेन्ट्रल जेल से कैदी के फरार होने से महकमे में मचा हड़कंप, जाँच में जुटी पुलिस

 

बिलासपुर:  bilaspur news  बिलासपुर स्थित सेन्ट्रल जेल central jail के गेट से एक कैदी के फरार होने से महकमे में हड़कंप मच गया. फरार कैदी मुंगेली का रहने वाला बताया जा रहा है. कैदी दो स्कूली बच्चों के अपहरण के केस में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

जेल प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस ने कैदी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक, कैदी 18 दिन के पैरोल पर अपने गांव गया था। शुक्रवार को उसकी जेल में वापसी होनी थी। देर शाम तक जब वह वापस जेल नहीं पहुंचा, तब प्रबंधन ने उसके परिजनों को कॉल किया। इस दौरान परिजनों ने बताया कि अभी उसे जेल के गेट तक पहुंचाकर लौटे हैं। इसके बाद पता चला कि वह जेल के गेट से अंदर जाने के बजाए फरार हो गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मुंगेली जिले के करही निवासी अनिल कुमार पाठे (30) को 2018 में अपहरण के केस में कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। इसके बाद से वह केंद्रीय जेल में सजा काट रहा है। उसके जेल में रहते हुए परिजनों ने उसे पैरोल पर छोड़ने की मांग की थी। इसके बाद जेल महानिदेशक के आदेश पर अनिल को 11 जुलाई को 18 दिन के पैरोल पर छोड़ा गया था।