CWG 2022 India Schedule Day 2: मीराबाई चानू से गोल्ड की उम्मीद, लवलीना बोरगोहेन पर रहेंगी नजरें , जानिए दूसरे दिन का शेड्यूल

कॉमनवेल्थ गेम्स( commonwealth games) 2022 में पहले दिन हॉकी, टेबल टेनिस और तैराकी में कमाल करने के बाद भारतीय खिलाड़ी दूसरे दिन भी कई खेलों में अपना जलवा दिखाएंगे। आज भारत की नजरें वेटलिफ्टर मीराबाई चानू पर रहेंगी, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक( tokyo) में देश को पहला रजत पदक दिलाया था। इस बार उनसे स्वर्ण पदक की उम्मीद होगी।

REad more :Neeraj Chopra News : नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं लेंगे हिस्सा, भारत की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, हांथ से निकला पक्का Gold

राष्ट्रमंडल खेलों के पहले दिन एक 14 साल की एथलीट ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। यह 14 साल की एथलीट कोई और नहीं बल्कि भारत की युवा स्क्वैश खिलाड़ी अनाहत सिंह हैं। शुक्रवार को महिला सिंगल्स के राउंड ऑफ 64 मैच में अनाहत ने अपनी उम्र से कई साल बड़ी सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस के जेडा रॉस को लगातार तीन गेमों में हरा दिया। अनाहत ने पहला गेम 11-5 से जीता।

कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज 28 जुलाई से हुआ

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज 28 जुलाई से हुआ है। 29 जुलाई यानी शुक्रवार( friday) को खिलाड़ी मैदान में उतरे और धमाल कर दिया। इस पहले दिन भारत को मेडल जरूर नहीं मिला, लेकिन खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से काफी उम्मीदें जगाई हैं।